रेलवे क्रॉसिंग पर मैन लाइन पर मालगाड़ी का इंजन फेल, खड़ी रही उदयपुर-खजुराहो इंटरसिटी

रेलवे क्रॉसिंग पर मैन लाइन पर मालगाड़ी का इंजन फेल, खड़ी रही उदयपुर-खजुराहो इंटरसिटी

Neeraj Soni | Publish: Sep, 02 2018 02:52:37 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

इंटरसिटी के खड़े रहने से यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा

हरपालपुर। झांसी-मानिकपुर रेल मार्ग पर जिले के हरपालपुर स्टेशन के पास स्थित रेलवेे क्रॉसिंग पर अचानक मालगाड़ी का इंजन फेल होने से लगभग 40 मिनट तक रेल यातायात प्रभावित रहा। मालगाड़ी के इंजन में आई खराबी को सही कर उसे आगे बढ़ाया गया। इस दौरान खजुराहो से उदयपुर जाने वाली इंटरसिटी हरपालपुर स्टेशन पर खड़ी रही। मैन लाइन पर मालगाड़ी का इंजन फेल होने से करीब 44 मिनट इंटरसिटी प्लेटफार्म एक पर खड़ी रही। इसके बाद उसे रवाना किया गया। इंटरसिटी के खड़े रहने से यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर जिले के हरपालपुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी व उदयपुर खजुराहो इंटरसिटी एक्सप्रेस की क्रॉसिंग हुई। इस दौरान लगभग 12.05 बजे झांसी से मानिकपुर की ओर जाने वाली ५८ बोगियों की खाली मालगाड़ी का इंजन हरपालपुर रेलवे स्टेशन की मैन लाइन पर अचानक फेल हो गया। जिससे रेलवे क्रॉसिंग के पर मुख्य लाइन पर मालगाड़ी वहीं पर खड़ी हो गई। इस दौरान करीब 40 मिनट तक ट्रेन रेलवे क्रॉसिंग से लेकर स्टेशन तक खड़ी रही। मालगाड़ी के खराब होने से झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर यातायात बाधित रहा। जिससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। क्रासिंग से ही नेशनल हाइवे गुजरा है। ऐसे में झांसी-मिर्जापुर नेशनल हाइवे पर जाम लग गया। जिससे सड़क से गुजरने वाले वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रेलवे क्रॉसिंग के फाटक बंद होने हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार दोनों ओर लग गईं। मालगाड़ी के आगे बढऩे पर रेलवे क्रॉसिंग के गेट खुले। इसके बाद ही हाइवे पर यातायात बहाल हो सका। इस दौरान स्कूली बच्चे व लोग मालगाड़ी के नीचे से निकल कर क्रॉसिंग पार कर रहे थे। मालगाड़ी का इंजन करीब ४० मिनट के बाद इंजन ठीक हो सका। तब कहीं जाकर मालगाड़ी को मानिकपुर की ओर रवाना किया जा सका।
इनका कहना
हरपालपुर स्टेशन प्रबंधक एसएस परिहार ने बताया कि लगभग 40 मिनट तक रेल मार्ग पर रेल यातायात प्रभावित रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned