scriptप्रदेश में बना चक्रवात, जिले में कहीं कहीं भारी बारिश का अलर्ट | Cyclone formed in the state, heavy rain alert somewhere in the distric | Patrika News
छतरपुर

प्रदेश में बना चक्रवात, जिले में कहीं कहीं भारी बारिश का अलर्ट

शुक्रवार की दोपहर से बदल मौसम, छाए बादल, कहीं कहीं बूंदाबांदी भी

छतरपुरSep 24, 2021 / 07:02 pm

Dharmendra Singh

 बंगाल की खाड़ी में बना एक और सिस्टम

बंगाल की खाड़ी में बना एक और सिस्टम

छतरपुर। दो-तीन दिन से गर्मी और उमस महसूस कर रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग ने जिले में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, शुक्रवार की सुबह से मौसम में बदलाव देखने को मिला। सुबह से लेकर शाम तक धूप बादल का मौसम बना रहा। दोपहर बाद कहीं कहीं बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। बादल छाने से दिन में उमस भरी गर्मी से हल्की राहत भी मिली। वहीं दिन के तापमान में दो डिग्री की गिरावट भी देखी गई।

बंगाल की खाड़ी में बना एक और सिस्टम
वर्तमान में मध्य प्रदेश के मध्य भाग पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना हुआ है। मानसून ट्रफ जैसलमेर, चित्तौडग़ढ़, टीकमगढ़, सीधी, अंबिकापुर, झारसुगड़ा, और पुरी से होकर बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है। दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और उससे लगे गुजरात पर भी हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना हुआ है। इसके अतिरिक्त बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इस सिस्टम के 26 सितंबर को ओडिशा कोस्ट पहुंचने के आसार हैं। इन चार वेदर सिस्टम के सक्रिय रहने से मप्र के कई जिलों में रुक-रुककर बारिश होने के आसार बने हुए हैं।

Home / Chhatarpur / प्रदेश में बना चक्रवात, जिले में कहीं कहीं भारी बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो