तीसरी कुपोषित बच्ची को जन्म देने पर बहू को घर से निकाला

तीसरी कुपोषित बच्ची को जन्म देने पर बहू को घर से निकाला
तीसरी कुपोषित बच्ची को जन्म देने पर बहू को घर से निकाला

Hamid Khan | Updated: 12 Oct 2019, 09:12:16 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

आरोप: पति भाग गया दिल्ली, रचा ली दूसरी शादी
एक सप्ताह में सामने आया तीसरा मामला

 


छतरपुर. जिले में महिला उत्पीडऩ और घरेलु हिंसा के मामले लगातार हो रहे हैं। एक सप्ताह में ही तीसरा मामला ऐसा सामने आया है, जिसमें बेटियों को जन्म देने पर पति और ससुराल पक्ष के अत्याचार का शिकार होना पड़ रहा है। एक दिन पहले ही रमपुरा निवासी प्रेम यादव ने सिटी कोतवाली में तो कुछ दिनों पूर्व नरसिंहगढ़ पुरवा निवासी महिला मनोज ने एसडीएम के यहां पहुंचकर पति के खिलाफ दूसरी शादी करने की शिकायत की थी। तीसरा मामला महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खिरी का फिर सामने आया है जिसमें महिला ने तीसरी बेटी को जन्म दिया तो उसके पति ने छोड़कर दूसरी शादी कर ली और ससुरालवालों ने महिला वे बेटियों को पीटकर घर से निकाल दिया।
शहर में राजकुमारी कुशवाहा अपनी अति कुपोषित बच्ची को लेकर दर-दर भटक रही है और पति ने दूसरी शादी रचा ली है। सास ने मारपीट कर घर से निकाल दिया है। महिला न्याय की गुहार लगा रही है। राजकुमारी ने बताया कि तीसरी बेटी को जन्म देना ससुराल पक्ष को नागवार गुजरा और मुझ पर जुल्म करना शुरू कर दिया। पति उसे छोड़कर दिल्ली भाग गया। जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर विशाल तोमर ने बताया कि महिला जिस बच्ची को लेकर आई है, वह अति कुपोषित है। शायद उसे ठीक से खानपान नहीं दिया गया है, यही वजह है कि उसकी बेटी हाई रिस्क पर है।
रास्ते में भटकते हुए मिली थी महिला
बेसहारा होने के बाद दर-दर की ठोकरें खा रही पीडि़त महिला राजकुमारी पर गांव के ही कुछ जागरुक युवकों की नजर पड़ी तो वे उसकी हालत देखकर हैरान रह गए। पीडि़त मां अपनी बच्ची को दूध की जगह हैंडपंप का पानी पिला रही थी। पीडि़त मां को युवकों ने सहारा दिया और हॉस्पिटल में भर्ती। उधर मामले की जानकारी लगते ही कुशवाहा समाज की महिला जिला अध्यक्ष गायत्री कुशवाहा जिला अस्पताल पहुंची और राजकुमारी व उसकी बच्ची के इलाज की व्यवस्ािा कराई। गायत्री का कहना है कि खिरी गांव में रहने वाली राजकुमारी को इसलिए घर से बेदखल कर दिया क्योंकि उसके यहां बेटी पैदा हुई है, जो उसके पति और उसके परिजनों को नागवार गुजरा। ससुराल पक्ष का सितम इतना है कि घर से बेदखल करने के दौरान इस मां के साथ मारपीट तक कर दी और पत्नी को बेसहारा कर पति ने दूसरी शादी कर ली। उन्होंने कहा कि वे जल्द से जल्द उसके ससुराल और मायके में जाकर पूरे मामले की जांच कर पीडि़त महिला को जल्द से जल्द न्याय दिलाएंगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned