scriptdemanded extortion of Rs 10 lakh from Dhirendra Shastri and threatened | लारेंस बिश्नोई के नाम से धीरेन्द्र शास्त्री से 10 लाख की रंगदारी मांगने व हत्या की धमकी देने वाला गिरफ्तार | Patrika News

लारेंस बिश्नोई के नाम से धीरेन्द्र शास्त्री से 10 लाख की रंगदारी मांगने व हत्या की धमकी देने वाला गिरफ्तार

locationछतरपुरPublished: Dec 09, 2023 06:51:32 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh


19 अक्टूबर 2023 को बागेश्वर धाम के ऑफिशियल मेल पर दी थी धमकी, कंप्यूटर का जानकार है आरोपी
सीबीआई व इंटरपोल की मदद से पुलिस ने किया ट्रेप, बिश्नोई गैंग से नहीं मिला कनेक्शन

पुलिस गिरफ्त में आरोपी
पुलिस गिरफ्त में आरोपी
छतरपुर. बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से 10 लाख की रंगदारी मांगने और हत्या की धमकी देने वाला आरोपी बिहार के नालंदा से गिरफ्तार किया गया है। छतरपुर पुलिस ने आरोपी को सीबीआइ व इंटरपोल की मदद से ट्रेप करके गिरफ्तार किया है। आरोपी कंप्यूटर का जानकार है, हालांकि उसका बिश्नोई गैंग से कोई संबंध नहीं पाया गया, उसने रुपए ऐठने के लिए बिश्नोई के नाम के फर्जी मेल आइडी से बागेश्वर धाम की ऑफिशियल आइडी पर 19 अक्टूबर 2023 को धमकी भरा मेल भेजा था।
पुलिस अधीक्षक छतरपुर अमित सांघी ने बताया कि नालंदा निवासी 25 वर्षीय आरोपी कंप्यूटर का जानकार है। जो बीच-बीच में झांसी आता रहता था। इसी दौरान उसे बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के बारे में पता चला। आरोपी ने लारेंस बिश्नोई गैंग की फ्रोटोन मी पर मेल आइडी बनाई और बागेश्वर धाम की ऑफिशियल आइडी पर पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शाी से 10 लाख रुपए की मांग की। रुपए न देेने पर हत्या की धमकी दी। मामला संवेदनशील होने से पुलिस ने गोपनीयता रखी और सीबीआइ के जरिए इंटरपोल की मदद ली और आरोपी आकाश शर्मा को ट्रेस किया। इंटरपोल व सीबीआइ ने आरोपी के बिश्नोई गैंस से संबंध नहीं पाए हैं। लेकिन धमकी देने के आरोप में छतरपुर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर छतरपुर ले आई है। आरोपी के खिलाफ आइपीसी धारा 387 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है।
मेल में लिखी थी ये भाषा
बाबा प्रणाम, बाबा आप तो जानते ही होंगे हमें, क्योंकि आप बाबा जो है। अगर नहीं पता तो गूगल पर सर्च करना लॉरेंस बिश्नोई, आपको सब जानकारी मिल जाएगी, वैसे ये मेल इसलिए किया है कि आप इतने लोगो से लूटकर कमा रहे हो तो हमें थोड़े से रुपए 10 लाख दे दो। अगर आप नहीं देंगे तो आप का गेम बजा देंगे। आप सोचो कि आप को क्या करना है, 10 लाख या जान देनी है।
अगर कल सुबह तक रिप्लाई नहीं आया तो शनिवार के बाद आप का बुरा टाइम शुरू हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो