scriptनोटिस भेजने के बावजूद भी पेट्रोल पंप संचालक द्वारा नहीं दिया जा रहा जवाब | Despite sending three notices, petrol pump operator is not responding | Patrika News
छतरपुर

नोटिस भेजने के बावजूद भी पेट्रोल पंप संचालक द्वारा नहीं दिया जा रहा जवाब

शहर के सागर रोड स्थित पेट्रोल पंप संचालक अग्रवाल द्वारा पिलर खड़ा कर किया था मुख्य पानी की पाइप लाइन को डैमेज, नपा वसूलेगी पूरा खर्च

छतरपुरMar 20, 2021 / 12:41 pm

Unnat Pachauri

नोटिस भेजने के बावजूद भी पेट्रोल पंप संचालक  द्वारा नहीं दिया जा रहा जवाब

नोटिस भेजने के बावजूद भी पेट्रोल पंप संचालक द्वारा नहीं दिया जा रहा जवाब

उन्नत पचौरी
छतरपुर। सागर रोड में स्थित पैट्रोल पंप संचालक द्वारा हाईवे के किनारे से गुजरी नगर पालिका की फीडर मैन पाइप लाइन पर अवैध रूप से पिलर खडा कर डेमेज किया और वहां से पाइप निकालकर पानी चोरी किया गया। यहां पर लाइन डेमेज होने से पानी का रिसाव अधिक होने के बाद मामला सामने आया और नगर पालिका द्वारा नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया। लेकिन तीन नाटिस भेजने के बाद भी कमल अग्रवाल और राजेंद्र अग्रवाल द्वारा नाटिसों का जवाब नहीं दिया। जिसपर नगर पालिका द्वारा मौके पर खुदाई कराई गई। जिसपर फीडर मैन पाइप लाइन पर पिलर बना होना और वहां से एक पाइप निकालकर पानी की चोरी करने का मामला उजागर हुआ है। गौरतलगब है कि शहर के सागर रोड में रहने वाले कमल अग्रवाल और राजेंद्र अग्रवाल के आए दिन कोई न कोई कारनामें सामने आते रहते हैं। कभी जमीन पर कब्जा करना और कभी होटल में बिना एंट्री के युवक और युवतियों का कमरे उपलब्ध कराने के मामले होने के बाद भी प्रशासन द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं अब कमल अग्रवाल और राजेंद्र अग्रवाल द्वारा नगर पालिका की फीडर मैन पाइप लाइन (पीएससी ६०० एमएम डीआईओ) पर अवैध रूप से पिलर को खडा का (हाई पोल सूचना पटल लगाकर) डेमेज करने और पानी चोरी करने का मामला सामने आया है। अग्रवाल बन्दुओं ने सागर रोड स्थित अपने पैट्रोल पंप के सामने सड़क किनारे खुदाई कराकर पगर पालिका द्वारा पचेर से लाई गई पाइप लाइन पर अवैध रूप से पंप के बोर्ड का भारी भरकम पिलर खडा किया गया और एक पाइप अपने घर के लिए निकाला गया। कमल अग्रवाल और राजेंद्र अग्रवाल द्वारा मुख्य पाइप लाइन को डेमेज कर पानी चोरी का मामला तब उजागर हुआ जब दिशम्बर २०२० में पिलर (हाई पोल सूचना पटल) के पास से बडा लीकेज होने लगा। जिसेक बाद पगर पालिका टीम ने सुधार कराने के लिए खुदाई की गई तो वहां पर पिलर होने के साथ साथ एक पाइल कमल अग्रवाल और राजेंद्र अग्रवाल के घर के लिए गया था। इस मामले में पगर पालिका द्वारा दिनांक ४ जनवरी २१ और ४ जनवरी २१ सहित तीन बाद नोटिस भेजकर कार्रवाई की बात कही। लेकिन पंप संचालकों द्वारा न तो नोटिस का जवाब दिया और न ही सुधार कार्य में सहयोग किया गया। जिसपर नगर पालिका द्वारा कार्रवाई की जा रही है। नपा के सबइंजीनियर अंकित अरजरिया ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है और जो भी सुधार कार्य में खर्च आएगा उसका खर्च पंप संचालक अग्रवाल बंदुओं से लिया जाएगा।
चोरी के मामले में नहीं की गई जांच
मामले में जब नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा खुदाई की गई तब मौके से एक पाइप को कमल अग्रवाल और राजेंद्र अग्रवाल के निवास की ओर पाया गया था। इस मामले की जानकारी कर्मचारियों द्वारा अपने अधिकारियों को दी गई। लेकिन इस मामले को रफा दफा कर दिया गया। वहीं इस मामले सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायत पर भी जांच नहीं की गई। नपा छतरपुर की शिकायत होने के बाद छतरपुर से खजुराहो भेजी गई और फिर से छतरपुर नगर पालिका में लम्बित है।
इनका कहना है
वहां पर पाइल मामले में फीडर मैन पाइप लाइन के ऊपर पिलर के मामले में कार्रवाई की जा रही और और पानी चोरी के मामले में जांच करने के लिए उपयंत्री को निर्देशित किया था। मामले में पूरी जांच की जाएगी।
ओम पाल सिंह भदौरिया, सीएमओ, नपा छतरपुर

Home / Chhatarpur / नोटिस भेजने के बावजूद भी पेट्रोल पंप संचालक द्वारा नहीं दिया जा रहा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो