scriptखिलाड़ी अपना सर्वोत्तम खेल का प्रदर्शन करें, खेल भावना से खेलें | District level kabaddi competition | Patrika News
छतरपुर

खिलाड़ी अपना सर्वोत्तम खेल का प्रदर्शन करें, खेल भावना से खेलें

खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन करेंगे

छतरपुरSep 19, 2018 / 02:38 pm

rafi ahmad Siddqui

District level kabaddi competition

District level kabaddi competition

राजनगर । खिलाड़ी अपने सर्वोत्तम खेल का प्रदर्शन करें। खेलना महत्वपूर्ण है जीत हार महत्वपूर्ण नहीं है। खेल स्वस्थ मन के लिए खेलना चाहिए। कबड्डी हमारे गांव का खेल है जो राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुका है। मेरा विश्वास है कि हमारे ये खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन करेंगे। यह बात विशेष क्षेत्र प्राधिकरण खजुराहो के अध्यक्ष डॉ.घासीराम पटेल ने शासकीय नवीन महाविद्यालय राजनगर में आयोजित जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राजनगर नगर परिषद के अध्यक्ष रचना पटैरिया ने कहा कि प्रतियोगिताएं हमें आगे बढऩे का मौका देती हैं। प्रत्येक खिलाड़ी को खेल की भावना से खेल खेलना चाहिए। जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष महेन्द्र पटेल ने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी के मन में प्रतिस्पर्धा की भावना होनी चाहिए। उनका शारीरिक एवं मानसिक विकास खेलों के माध्यम से ही होता है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन एवं सरस्वती पूजन कर जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। प्रो. जेपी शाक्य, क्रीड़ा अधिकारी मनोज कुमार वाजपेई एवं डॉ. कोशलेंद्र प्रताप सिंह ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। अतिथियों ने टीम के खिलाडिय़ों का परिचय प्राप्त किया। इस दौरान कुल चार मैच खेले गए। जिनमें प्रथम मैच शासकीय महाराजा महाविद्यालय छतरपुर एवं शासकीय छत्रसाल महाविद्यालय महाराजपुर के बीच खेला गया। जिसमें महाराजा महाविद्यालय की टीम 14 के मुकाबले 79 अंको से विजयी हुई। द्वितीय मैच शासकीय नवीन महाविद्यालय राजनगर और शासकीय नवीन महाविद्यालय बड़ामलहरा के बीच खेला गया। जिसमें राजनगर की टीम 27 के मुकाबले 32 अंकों से विजयी रही। तीसरा मैच सनराईज महाविद्यालय नौगांव एवं शासकीय नवीन महाविद्यालय चंदला के बीच खेला गया। जिसमें सनराईज महाविद्यालय की टीम 15 के मुकाबले 67 अंकों से विजयी हुई। चौथा मैच शासकीय नवीन महाविद्यालय नौगांव और शासकीय महाविद्यालय हरपालपुर के बीच खेला गया। जिसमें नौगांव की टीम 11 के मुकाबले 52 अंको से विजयी हुई। इस प्रतियोगिता में संतोष सिंह, सगीर खान एवं देवेंद्र ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष राजनगर के दयाशंकर पटेल, भाजपा महामंत्री राजनगर के राजेन्द्र वर्मा, ज्योति अग्रवाल एवं राजेन्द्र वर्मा ने मंच को गरिमा प्रदान किया। कार्यक्रम के अंत में प्रो. जेपी शाक्य ने विभिन्न टीमों के कोच, मैनेजर एवं खिलाडिय़ों, छात्र-छात्राओं एवं नगरवासियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

Home / Chhatarpur / खिलाड़ी अपना सर्वोत्तम खेल का प्रदर्शन करें, खेल भावना से खेलें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो