scriptउपभोक्ता को घरेलू कनेक्शन का थमाया १८ हजार का बिजली बिल | Electricity bill of 16 thousand given to the consumer for domestic con | Patrika News
छतरपुर

उपभोक्ता को घरेलू कनेक्शन का थमाया १८ हजार का बिजली बिल

नहीं सुन रहे अफसर

छतरपुरSep 20, 2019 / 02:09 am

हामिद खान

उपभोक्ता को घरेलू कनेक्शन का थमाया १८ हजार का बिजली बिल

उपभोक्ता को घरेलू कनेक्शन का थमाया १८ हजार का बिजली बिल

 

बड़ामलहरा. बिजली बिलों में गड़बड़ी के मामले अब भी सामने आ रहे हैं। बिजली कंपनी ने घरेलू कनेक्शन का 18 हजार रुपए बिल थमा दिया है। पहले इस परिवार का बिजली बिल 100 रुपए तक ही आता था। वहीं दूसरे मामले में एक ग्रामीणों को एक ही महीने के 2 अलग-अलग बिल जारी कर दिए गए हैं, जिससे ग्रामीण भ्रम की स्थिति में है। जिससे वह परेशान है।
कालीचरन पिता पिरवा अहिरवार निवासी सडवा के नाम से घरेलू बिजली कनेक्शन है। घर में चार वल्ब ही जलते हैं। इसके बाद भी बिजली विभाग ने अगस्त का बिल 18 हजार 68 रुपए थमा दिया। जुलाई का बिल 5 हजार 734 रुपए और माह जून में 97 रुपए का बिल आया था। बिल की ज्यादा राशि होने पर जुलाई बिल जमा नहीं किया था। दो माह का 23 हजार 802 रुपए दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि, मीटर वाचक की मनमानी से बिजली बिलों में गडबडियां हो रहीं हैं।
औसत बिल बना समस्या: बिजली कंपनी किसी भी उपभोक्ता को ऐवरेज बिल नहीं थमा सकता है। इसके बावजूद ग्राहकों को ऐवरेज बिल देकर ग्राहकों से मनमानी वसूली की जा रही है। नियमानुसार प्रत्येक मीटर का हर माह वाचन कर उसमें दर्ज यूनिट के मुताबिक ही बिल जारी होना चाहिए, लेकिन मीटर वाचक रीडिंग में हेरफेर करता है, जिससे ग्राहकों के ऊपर बोझ बढ़ जाता है।
एक साथ दो बिल
शिवलाल पिता लछुआ कुशवाहा निवासी सडवा ने बताया कि विभाग ने अगस्त में उसके नाम 2 बिल जारी कर दिए। जिनमेंएक बिल 5 हजार 271 रुपए और दूसरा बिल 1०० रुपए का है। यह जानकारी जब विभाग के अफसरों को दी उन्होंने कहा कि दोनों ही बिल जमा करना पड़ेंगे।
&मीटर में रीडिंग की जांच के उपरांत उपभोक्ता से बिल लिया जाएगा। रीडिंग सही होने पर पूरा बिल भरना पडेगा। 2 बिल के संबंध कई शिकायते मिली हंै। सौभाग्य योजना के तहत सीएफएल के लालच में अतिरिक्त कनेक्शन के लिए आवेदन किया है। ऐसे ग्राहक बिल राशि एवं एक कनेक्शन काटने के लिए शपथ पत्र कार्यालय में जमा करें, समस्या का समाधान हो जाएगा।
आरसी रिछारिया, जेई बिजली कंपनी, बडामलहरा

Home / Chhatarpur / उपभोक्ता को घरेलू कनेक्शन का थमाया १८ हजार का बिजली बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो