script55 की उम्र में कर दी बचपन वाली गलती! ‘सलवार-सूट’ वाली फोटो के चक्कर में चढ़ गया पुलिस के हत्थे | Female inspector arrested criminal by proposing to be a bride | Patrika News
छतरपुर

55 की उम्र में कर दी बचपन वाली गलती! ‘सलवार-सूट’ वाली फोटो के चक्कर में चढ़ गया पुलिस के हत्थे

मंडप से पहले जेल पहुंच गया अपराधी

छतरपुरNov 30, 2019 / 04:57 pm

Muneshwar Kumar

03_1.png

नौगांव/छतरपुर/ अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिसवाले हर हथकंडे को अपनाते हैं। अपनी ड्यूटी के प्रति पूरी तरह से समर्पित एक महिला थानेदार की खूब चर्चा हो रही है। जो अपराधी को पकड़ने के लिए उसके पास उसकी दुल्हनिया बनने का प्रस्ताव भेजा। अपराधी ने फोटो देखते ही पुलिस अफसर को शादी के लिए दौड़ते-दौड़ते देखने पहुंचा और मंडप से पहले ही जेल पहुंच गया।
दरअसल, हत्या, लूट समेत अन्य कई अपराधों में फरार दस हजार के इनामी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कई महीने से पुलिस इस शातिर आरोपी को तलाश रही थी लेकिन वो पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था। इसको पकड़ने के लिए एक महिला थानेदार ने प्लानिंग की। इसके पास खुद से शादी का प्रस्ताव भेजा। अपराधी को इस बात की भनक नहीं थी कि जिस महिला की तस्वीर वह देख रहा है वह पुलिस अफसर है।

सलवार-सूट में भेजी फोटो
प्लान के तहत महिला इंस्पेक्टर ने किसी व्यक्ति के जरिए सलवार-सूट पहने हुए अपनी फोटो आरोपी के पास भिजवाई। आरोपी ने फोटो देखने के बाद शादी के लिए लड़की को देखने के लिए हामी भर दी। इसके बाद लड़की आरोपी के ठिकाने पर पहुंची और जैसे ही आरोपी सामने आया तो पुलिस टीम ने उसे धर दबोचा। टीम प्रभारी माधवी अग्निहोत्री ने बताया कि वह और उनकी टीम आरोपी को पकड़ने के लिए काफी दिनों से जाल बिछा रही थी, कई बार आरोपी की सूचना लगी लेकिन आरोपी इतना शातिर है कि पुलिस को चकमा देता रहा।
55 साल का है आरोपी
पुलिस ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है, उसका नाम बालकिशन चौबे है। वह उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। हत्या, लूट और डकैती सहित कई मामलों में आरोपी बालकिशन चौबे फरार चल रहा था। थाना प्रभारी बैजनाथ शर्मा ने बताया कि वह एक कुख्यात किस्म का आरोपी है, इसके अलावा भी इसके ऊपर पहले से कई मामले दर्ज हैं, जिसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा आरोपी पर दस हजार का इनाम घोषित किया गया था।
घेराबंदी कर गिरफ्तारी
तय चीजों के मुताबिक टीम में शामिल पुलिस अफसर जब महिला थानेदार से मिलने पहुंचा तो गुरुवार को उत्तरप्रदेश के ग्राम बिजोरी में घेराबंदी कर आरोपी बालकिशन को गिरफ्तार कर थाने लाए। आरोपी से पास से पल्सर मोटरसाइकिल सहित एक कट्टा और तीन जिंदा कारतूस बरामद कर आरोपी को न्यायलय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Home / Chhatarpur / 55 की उम्र में कर दी बचपन वाली गलती! ‘सलवार-सूट’ वाली फोटो के चक्कर में चढ़ गया पुलिस के हत्थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो