scriptसिर्फ एक रूपए में हाईटेक रसोई में मिलेगा भरपेट भोजन | Food will be available in hi-tech kitchen in just one rupee | Patrika News
छतरपुर

सिर्फ एक रूपए में हाईटेक रसोई में मिलेगा भरपेट भोजन

संतों की उपस्थिति में चाचा की रसोई का शुभारंभ आज

छतरपुरOct 14, 2021 / 07:07 pm

Dharmendra Singh

 संतों की उपस्थिति में चाचा की रसोई का शुभारंभ आज

संतों की उपस्थिति में चाचा की रसोई का शुभारंभ आज


छतरपुर। कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन भैया आज अपने जन्मदिन पर गरीब, असहाय जनता को एक बड़ी सौगात दे रहे हैं। उनके द्वारा गरीब जनता को भरपेट भोजन कराने के लिए किशोर सागर तालाब के समीप बनाए गए सेवाग्राम में एक हाईटेक रसोई का निर्माण किया गया है जहां शुद्ध स्वादिष्ट भोजन की थाली सिर्फ एक रूपए में हर किसी को उपलब्ध होगी।
खेलग्राम परिवार की ओर से विधायक आलोक चतुर्वेदी के पुत्र नितीश चतुर्वेदी मिक्की ने बताया कि विजयादशमी पर्व एवं पिता के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 15 अक्टूबर शुक्रवार सुबह 10 बजे किशोर सागर तालाब के समीप सेवाग्राम में बनाई गई चाचा की रसोई का लोकार्पण समारोह आयोजित किया गया है। पूज्य संत किशोरदास महाराज पड़रिया धाम एवं श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर महाराज की उपस्थिति में इस रसोई का शुभारंभ किया जाएगा। इस अवसर पर जिले के अनेक मंदिरों के साधु संत एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे। वैदिक रीति-रिवाज, पूजन एवं कन्याभोज व साधु भण्डारे के साथ यह रसोई आज से प्रारंभ हो जाएगी। रसेाई के लोकार्पण के पूर्व यहां रामधुन का पाठ बैठाया गया है।
प्रदेश की पहली होटलनुमा हाईटेक रसोई, भोजन सिर्फ एक रूपए में
विधायक आलोक चतुर्वेदी के प्रतिनिधि सियाराम रावत ने बताया कि गरीबों, असहायों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए किशोर सागर पर जो रसोई बनाई गई है वह किसी होटल से कम नहीं है। पूरी तरह वातानुकूलित इस रसोई में स्वच्छता और सुंदरता का विशेष ध्यान रखा गया है। लोगों को एक रूपए का टोकन शगुन के रूप में लेकर भोजन की पूरी थाली मिल सकेगी। भोजन बनाने और उसे परोसने के लिए भी हाईटेक मशीनों का उपयोग किया जा रहा है।

Home / Chhatarpur / सिर्फ एक रूपए में हाईटेक रसोई में मिलेगा भरपेट भोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो