scriptBreaking News बिल्डर के एक दर्जन ठिकानों पर आयकर का छापा, भोपाल, छतरपुर, ग्वालियर, सतना और इंदौर में सुबह से कार्रवाई जारी | Income Tax raids bases builder Bhopal Chhatarpur Gwalior Satna Indore | Patrika News
छतरपुर

Breaking News बिल्डर के एक दर्जन ठिकानों पर आयकर का छापा, भोपाल, छतरपुर, ग्वालियर, सतना और इंदौर में सुबह से कार्रवाई जारी

भोपाल में कोलार के आर्केट पैलेस्ड में छानबीन, करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी का खुलासा होने की संभावना

छतरपुरJul 18, 2018 / 02:04 pm

Neeraj soni

Income Tax raids bases builder Bhopal Chhatarpur Gwalior Satna Indore

Income Tax raids bases builder Bhopal Chhatarpur Gwalior Satna Indore

छतरपुर। आयकर विभाग की इंवेस्टीगेशन विंग ने आज रियल इस्टेट और इंटरटेमेंट कारोबार में सक्रिय छतरपुर के बड़े ग्रुप पेप्टेक के एक दर्जन ठिकानों पर एक साथ छापे मारे हैं। भोपाल के कोलार रोड स्थित आर्केड पैलेस्ड के अलावा छतरपुर, ग्वालियर, सतना और इंदौर में कार्रवाई चल रही है। इसमें करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी के खुलासा होने की संभावना है।
सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की अलग-अलग टीम प्रदेश के बड़े बिल्डर नीरज चौरसिया के पांचों शहरों के अलग-अलग ठिकानों पर सुबह से ही दस्तावेजों के छानबीन की कार्रवाई कर रही है। यह कार्रवाई चौरसिया के कार्पोरेट ऑफिस, घर, साइट पर चल रही है। भोपाल में कोलार रोड स्थित आर्केट पैलेस्ड पर सुबह से दस्तावेजों के खंगालने का काम जारी है। पेप्टेक गु्रप के दो प्रमुख डायेक्टर अंजना चौरसिया, विनय चौरसिया और उनसे जुड़े सीए और सहयोगियों के ठिकानों पर दस्तावेज तलाशे जा रहे हैं। नीरज चौरसिया इस ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर है।
सूत्रों का कहना है कि छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में जमीन खरीदी-बिक्री के दस्तावेज मिले हैं। अधिकांश जमीनें नगद में खरीदी गई है। बोगस खर्च के अलावा शैल कंपनियों की जानकारी मिली है। कई बैंक एकाउंट और लॉकर्स की जानकारी मिली है। आयकर टीम ने इसे सीज कर दिया है। इन दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया है।

Income Tax raids bases builder Bhopal <a  href=
Chhatarpur Gwalior Satna Indore” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/07/18/chp180718-17_3119282-m.jpg”>

पेप्टेक का प्रमुख कारोबार छतरपुर में
बताया जा रहा है कि नीरज चौरसिया वर्ष 2006 से रियल इस्टेट कारोबार में सक्रिय है। उसी समय उन्होंने अपनी पहली कंपनी खड़ी की थी। गु्रप द्वारा इस समय चार कंपनियां संचालित की जा रही है। इनमें पेप्टेक हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड, पेप्टेक होटल एंड रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड, पेप्टेक कंस्ट्रक्शनन प्राइवेट लिमिटेड और पेप्टेक एंटरटेनमेंट एंड होल्डिंग लिमिटेड है। इनका रियल इस्टेट का प्रमुख कारोबार छतरपुर में हैं। वहां पर महाराज छत्रसाल प्रीमियम टॉवर, पेप्टेक टॉवर, पेप्टेक टाउन एक्सटेंशन और पेप्टेक टाउन सेक्टर एक और चार आवासीय कालोनियों में हो रहा है। गु्रप ने छतरपुर के बाद सतना, ग्वालियर और भोपाल में अपना कारोबार शुरू किया है।

Income Tax raids bases builder Bhopal Chhatarpur Gwalior Satna Indore
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो