scriptKhajuraho Film Festival:बुंदेलखंड के किसानों के दर्द पर होगी स्क्रीनिंग, किसान ही रहेंगे अतिथि | Khajuraho Film Festival 2017 | Patrika News
छतरपुर

Khajuraho Film Festival:बुंदेलखंड के किसानों के दर्द पर होगी स्क्रीनिंग, किसान ही रहेंगे अतिथि

17 दिसंबर से खजुराहो में शुरू हो रहे फिल्म फेस्टिवल के दौरान किसानों से जुड़ी करीब पांच फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

छतरपुरDec 10, 2017 / 12:09 pm

Rajesh Kumar Pandey

Khajuraho Film Festival 2017

Khajuraho Film Festival 2017

छतरपुर . पर्यटन नगरी खजुराहो में 17 दिसंबर से शुरू होने जा रहे खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में इस बार किसानों से जुड़ी फिल्मों का भी प्रदर्शन किया जाएगा। फिल्म फेस्टिवल के दौरान किसानों से जुड़ी करीब पांच फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही इन फिल्मों को देखने के लिए किसानों को भी आमंत्रित किया गया है। फिल्मों के प्रदर्शन से खेती करने में किसानों की समस्याओं को दिखाया जाएगा। इन फिल्मों का प्रदर्शन टपरा टॉकीज में किया जाएगा। जिन फिल्मों को दिखाया जाएगा वह फीचर फिल्में होंगी।
पर्यटन नगरी खजुराहो में इस बार फिल्म फेस्टिवल एक दिसंबर से होना था लेकिन बाद में तिथि बढ़ा दी गई। अब खजुराहो फिल्म फेस्टिवल १७ दिसंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा। इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। फिल्म फेस्टिवल में बुंदेलखंड के कलाकारों को जहां मौका दिया जाएगा। वहीं किसानों को भी इसबार शामिल किया जाएगा। फेस्टिवल में किसानों के किरदार से जुड़ी फिल्में दिखाई जाएंगी। आयोजन से जुड़े सिने स्टार राजा बुंदेला ने बताया कि खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में उपकार, दो बीघा जमीन आदि फीचर फिल्में दिखाईजाएंगी। इस बार करीब पांच टपरा टॉकीज बनाई जाएंगी। 17 दिसंबर को पर्यटन नगरी खजुराहो में खजुराहो फिल्म फेस्टिवल का भव्य शुभारंभ किया जाएगा।
किसान, जवान व महिलाओं को जोडऩे की कोशिश
फेस्टिवल के दौरान पांच दिन तक किसानों से जुड़ी फिल्मों को दिखाया जाएगा। इस बार यह दिखाने की कोशिश होगी कि किसान कैसे अपने पैरों पर खड़ा हुआ। कैसे समृद्ध बना। किसानों के सामने क्या-क्या समस्याएं आदि। साथ ही इस बार फेस्टिवल से किसान, जवान व महिलाओं को जोडऩे की कोशिश है। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं।

इस बार खजुराहो फिल्म फेस्टिवल को किसानों से भी जोड़ा जाएगा। फेस्टिवल के पांचों दिन किसानों से जुड़ी फीचर फिल्म दिखाई जाएंगी। दुनिया भर में अभी तक किसी भी फिल्म फेस्टिवल से किसानों को नहीं जोड़ा गया। इस बार खजुराहो फिल्म फेस्टिवल कई मायनों में खास होगा।
राजा बुंदेला, अभिनेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो