scriptसांसद को टिकट का विरोध करने वाले लोगों को पार्टी से निष्कासित करने प्रदेश अध्यक्ष को लिखा पत्र | Letter to the state president to expel the MPs from the party to prote | Patrika News
छतरपुर

सांसद को टिकट का विरोध करने वाले लोगों को पार्टी से निष्कासित करने प्रदेश अध्यक्ष को लिखा पत्र

सांसद वीरेंद्र खटीक के समर्थन में अब छतरपुर में हुई बैठक- प्रत्याशी चयन को लेकर भाजपा में ही दो गुट आमने-सामने आए

छतरपुरMar 19, 2019 / 08:42 pm

Neeraj soni

 Meeting in Chhatarpur now in support of MP Virendra Khatik

Chhatarpur

छतरपुर। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में प्रत्याशी चयन को लेकर गुटबाजी तेज होती जा रही है। दो दिन पहले टीकमगढ़ में पार्टी के पूर्व विधायकों और पूर्व मंत्री सहित प्रमुख पदाधिकारियों ने गोपनीय बैठक करके केंद्रीय राज्यमंत्री वीरेंद्र खटीक को टिकट देने का खुलकर विरोध किया था। मंगलवार को छतरपुर में अब डॉ. वीरेंद्र कुमार के पक्ष में पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष अर्चना सिंह, मंडलों के अध्यक्ष सहित भाजपा के कई पदाधिकारियों ने बैठक करके डॉ. वीरेंद्र कुमार को टिकट देने के लिए मांग उठाई है। साथही पार्टी गाडइ लाइन से बाहर जाकर सांसद का विरोध करने वाले लोगों को पार्टी से निष्कासित किए जाने के लिए बैठक में प्रस्ताव पारित कर प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को भेजा गया है।
बैठक में मौजूद नगरपालिका अध्यक्ष अर्चना सिंह ने कहा कि पार्टी में इस तरह से गलत परंपरा शुरू हो रही है। अगर ऐसे लोग एक बार सफल हो गए तो पार्टी से अनुशासन खत्म हो जाएगा। इसलिए पार्टी संगठन को कार्रवाई करना चाहिए। बैठक में नगरपंचायत अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता, अभिलाषा शिवहरे ने कहा कि ऐसे ही लोगों के कारण भाजपा को विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। वे सभी चेहरे निकलकर सामने आ गए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी में टिकट वितरण करने के लिए संगठन ही सर्वोपरि होता है। उसमें हस्तक्षेप तभी तक होना चाहिए, जब तक कि रायशुमारी हो रही हो। लेकिन जब धमकी देकर संगठन पद दवाब बनाया जाता है तो यह अनुशासनहीनता की परिधि में आता है। बैठक में पूर्व जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्रप्रताप सिंह, नौगांव नगरपालिका अध्यक्ष अभिलाषा शिवहरे, बिजावर नगर पंचातय अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता, हरपालपुर नगरपंचायत अध्यक्ष ममता वैशाखिया, धीरेंद्र शिवहरे, जिला पंचायत अध्यक्ष देवीदीन कुशवाहा, संतोष पाराशर, जनपद सदस्य अनीता पटेल, कैलाश पटेल सहित सभी तीन विधानसभाओं के मंडल अध्यक्ष, मोर्चा के अध्यक्ष व पूर्व पदाधिकारी बैठक में मौजूद थे। सभी ने आम सहमति से सांसद वीरेंद्र खटीक के समर्थन में प्रस्ताव पारित कर फिर से उन्हें टीकमगढ़ क्षेत्र से प्रत्याशी बनाए जाने और उनके खिलाफ माहौल बनाने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग प्रदेश अध्यक्ष से की है।

Home / Chhatarpur / सांसद को टिकट का विरोध करने वाले लोगों को पार्टी से निष्कासित करने प्रदेश अध्यक्ष को लिखा पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो