छतरपुर, नौगांव, महाराजपुर, गढ़ीमलहरा, लवकुशनगर से हटाया लॉकडाउन

आज से अनलॉक, सुबह 10 से शाम 8 बजे तक खुल सकेंगी सभी तरह की दुकानें
लेकिन मास्क न लगाने पर होगी कार्रवाई, रात 8 बजे के बाद आवागमन पर रहेगा प्रतिबंध

By: Dharmendra Singh

Published: 04 Aug 2020, 07:00 AM IST

छतरपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिल के पांच नगरीय क्षेत्र में लगाए गए लॉकडाउन को संक्रमण कम होने पर हटा दिया गया है। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने 4 अगस्त से छतरपुर, नौगांव, महाराजपुर, गढ़ीमलहरा, लवकुशनगर से लॉकडाउन हटाने के निर्देश जारी किए हैं। पूरे जिले की तरह इन पांचों नगरीय निकायों में भी सभी तरह की दुकानें खोली जा सकेंगी। सुबह 10 से रात 8 बजे तक व्यावसायिक गतिविधियां संचालित रहेंगी। केवल दूध की दुकानें सुबह 7 से रात 8 बजे तक खोली जा सकेंगी। लेकिन रात 8 बजे के बाद नाइट फफ्र्यू की व्यवस्था लागू रहेगी। केवल आपातकाल की स्थित में ही रात में आवागमन किया जा सकेगा।

सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पर होगी कड़ाई
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने बताया कि संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए लगाए गए लॉकडाउन को खोल दिया गया है। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनने की अनिवार्यता का कड़ाई से पालन किया जाएगा। मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि सभी की सुरक्षा के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करें, ताकि लॉकडाउन की स्थिति न बने।

10 दिन बाद आज खुलेगा बाजार
छतरपुर शहर समेत पांच नगरीय निकाय क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मामले बढऩे पर प्रशासन ने लॉकडाउन लगाया था। केवल दूध-फल-सब्जी की दुकानें व आवश्यक सेवाओं को प्रतिबंध से बाहर रखा गया। इस दौरान किराना की दुकानें न खुलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन कोरोना संक्रमण कम होने से अब राहत की खबर आई है। मंगलवार से सभी दुकानें आम-दिनों की तरह ही खोली जा सकेंगी।

लापरवाही पर होगी कार्रवाई
4 अगस्त से आम दिनों की तरह ही दुकानें खोली जा सकेंगी। मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य है। लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।
शीलेन्द्र सिंह, कलेक्टर

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned