scriptअस्पताल में महिलाओं को बेहोश कर पेशी पर चली गई डॉक्टर | making women unconscious in hospital The doctor went to court | Patrika News
छतरपुर

अस्पताल में महिलाओं को बेहोश कर पेशी पर चली गई डॉक्टर

जिला अस्पताल में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, नसबंदी कराने आई महिलाओं को बेहोशी कर भूली।

छतरपुरMar 09, 2022 / 03:44 pm

Hitendra Sharma

chhatarpur_hospital.png

छतरपुर. अस्पताल में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है, जहां अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर करीब 10 महिलाओं की नसबंदी से पहले ही महिलाओं को बेहोशी कर डॉक्टर पेशी पर चली गई। मामला जिला अस्पताल का है जहां महिलाओं का ऑपरेशन होने से पहले ही बड़ी लापरवाही सामने आई है।

बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर करीब 10 महिलाओं का जिला अस्पताल में नसबंदी ऑपरेशन होना था, इस दौरान डॉक्टर ने महिलाओं को बेहोशी का इंजेक्शन लगाया और महिलाओं के बेहोश होते ही डॉक्टर अस्पताल से बाहर चली गई। इंजेक्शन लगाने के बाद महिलाएं करीब 2 घंटे तक अस्पताल में ही बेहोश पड़ी रही।

यह भी पढ़ेंः BJP विधायक की खत्म हो सकती है विधायकी! 24 मार्च को फैसला

परिवार नियोजन के ऑपरेशन में लापरवाही करने वाली महिला चिकित्सक का नाम डॉ संजना रॉबिन्सन है। डॉक्टर ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि ऑपरेशन से पहले कोविड टेस्ट रिपोर्ट आनी थी, इसलिए पेशी के लिए चली गई। घंटों इंतजार के बाद भी जब ऑपरेशन नहीं हुए तो आशा कार्यकर्ता और परिजनों ने इसकी शिकायत की। हालांकि महिला चिकित्सक ने अदालत से अस्पताल लौटने के बाद महिलाओं का नसबंदी ऑपरेशन कर दिया।

आशा कार्यकर्ता रजनी अरजरिया ने कहा कि वह एक महिला को नसबंदी ऑपरेशन कराने के लिए सुबह 8 बजे अस्पताल आई थीं। मैडम ने तीन बजे ऑपरेशन का समय दिया। लेकिन डॉ. संजना रॉबिन्सन कोरोना टेस्ट के लिए सेम्पल लेने के बाद महिलाओं को बेहोश करने वाले इंजेक्शन लगा दिए और चली गई।

यह भी पढ़ेंः गौ हत्या दोषी को बचाने पर प्रदर्शन, दिग्विजय के शामिल होने पर बीजेपी का तंज

जिला अस्पताल में महिलाओं के साथ हुए वाकए के बाद महिलायों और उनके परिजनों ने मुख्य चिकित्सा धिकारी से शिकायत की है। अब इस मामले पर सीएमएचओ डॉ. विजय पथोरिया ने कहा है कि शिकायत की जांच की जा रही है जांच के बाद दोषी डॉक्टर पर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Chhatarpur / अस्पताल में महिलाओं को बेहोश कर पेशी पर चली गई डॉक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो