scriptरेल मंत्री से मिले सांसद, मथुरा एक्सप्रेस का ठहराव छतरपुर में कराने की मांग | MP met Railway Minister, demand for Mathura Express to be stopped in C | Patrika News
छतरपुर

रेल मंत्री से मिले सांसद, मथुरा एक्सप्रेस का ठहराव छतरपुर में कराने की मांग

MP met Railway Minister, demand for Mathura Express to be stopped in Chhatarpur

छतरपुरDec 08, 2019 / 12:55 am

हामिद खान

रेल मंत्री से मिले सांसद, मथुरा एक्सप्रेस का ठहराव छतरपुर में कराने की मांग

रेल मंत्री से मिले सांसद, मथुरा एक्सप्रेस का ठहराव छतरपुर में कराने की मांग


छतरपुर. टीकमगढ़ सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार ने गुरुवार को नई दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। सांसद ने मथुरा एक्सप्रेस का ठहराव टीकमगढ़ छतरपुर में करने की मांग करते हुए कहा कि उत्तर मध्य रेलवे द्वारा मथुरा-कुरूक्षेत्र एक्सप्रेस का विस्तार कर इसे झांसी ललितपुर मार्ग द्वारा खजुराहो तक प्रतिदिन सेवा का प्रस्ताव दिया गया है। इस रेल सेवा के विस्तार से टीकमगढ़, छतरपुर, ईशानगर व खरगापुर जैसे मुख्य रेलवे स्टेशनों को वंचित रखा गया है। जिससे भविष्य में इस रेल सेवा विस्तार का लाभ एक बड़ी संख्या में क्षेत्र की जनता को नहीं मिल पाएगा। यह सभी स्टेशन ललितपुर व खजुराहो के रेल मार्ग में स्थित हैं।
इसके साथ ही खजुराहो जबलपुर विशेष एक्सप्रेस गाड़ी के समय में परिवर्तन की मांग को रखते हुए सांसद ने कहा, कि उत्तर मध्य रेल में स्थित खजुराहो व जबलपुर के मध्य रेल नेटवर्क को और अधिक मजबूत करने के लिए खजुराहो-जबलपुर सप्ताह में तीन दिन विशेष एक्सप्रेस गाड़ी के संचालन प्रस्तावित किया गया है, इस रेल गाड़ी का खजुराहो-जबलपुर के मध्य प्रस्थान व आगमन का समय क्षेत्र के लोगों के लिए सुगम नहीं है। इस गाड़ी में साधारण कुर्सीयान की व्यवस्था है और यह गाड़ी रात 11 बजे खजुराहो से प्रस्थान करती है। इसी प्रकार वापसी में सुबह 6 बजे खजुराहो पहुंचती है। मार्ग में स्थित छोटे स्टेशनों पर अपने गंतव्य तक पहुंचने के साधनों का अभाव रहने के कारण यात्रियों को रात स्टेशन पर ही गुजारनी पड़ेगी। यदि इस रेल सेवा को खजुराहो व जबलपुर से सुबह किया जाता है, तो इस का लाभ क्षेत्र के अधिकांश लोग उठा सकेंगे।

Home / Chhatarpur / रेल मंत्री से मिले सांसद, मथुरा एक्सप्रेस का ठहराव छतरपुर में कराने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो