scriptसट्टा के बड़े खिलाड़ी की छतरपुर की पांच मंजिला इमारत को नगरपालिका जारी करेगी नोटिस | Municipality will issue notice to five-storey building of satta king | Patrika News
छतरपुर

सट्टा के बड़े खिलाड़ी की छतरपुर की पांच मंजिला इमारत को नगरपालिका जारी करेगी नोटिस

भूखंड पर खाली जगह छोडऩे के नियम का उल्लंघन पर हो सकती है कार्रवाईसट्टा रैकेट पर पुलिस की नजर, सबूत मिलते ही होगी कार्रवाई

छतरपुरOct 31, 2021 / 03:07 pm

Dharmendra Singh

शिकायत के बाद नगरपालिका हुई सक्रिय

शिकायत के बाद नगरपालिका हुई सक्रिय

छतरपुर। क्रिकेट सट्टा के बड़े खिलाड़ी राहुल शुक्ला की शहर के पॉश इलाके में बनाई गई 22 फ्लेटों की पांच मंजिला इमारत के निर्माण में नियमों का पालन न करने को लेकर नगरपालिका नोटिस जारी करने जा रही है। आज सोमवार को नगरपालिका नोटिस जारी करेगी। छतरपुर के पॉश इलाके सनसिटी के समीप सट्टा किंग राहुल शुक्ला की एक पांच मंजिला इमारत मौजूद है। इस बिल्डिंग में एक तलघर भी बनाया गया है। इस इमारत के निर्माण की मंजूरी वर्ष 2017-18 में ली गई थी तब इसे चार मंजिलों तक बनाने की बात कही गई थी। मंजूरी के विरूद्ध इसे पांच मंजिल के रूप में तब्दील किया गया और आज इस पांच मंजिला इमारत में नीचे के तरफ दुकानें व ऊपर 22 फ्लैट मौजूद है।
शिकायत के बाद नगरपालिका हुई सक्रिय
सूत्र बताते हैं कि इसी बिल्डिंग के ऊपर हिस्से से मप्र के कई जिलों में ऑनलाइन सट्टा खिलाता जा रहा है। पिछले दिनों जब राहुल शुक्ला अपने छतरपुर निवासी साथी रोहित शर्मा, सुरेन्द्र सिंह पुत्र महेन्द्र व पन्ना निवासी हिमांशु जैन पुत्र विनय जैन, कामेश गुप्ता पुत्र राजेश गुप्ता के साथ गिरफ्तार हुआ था तब इन लोगों के पास से भी तीन लाख रूपए की नगदी सहित लगभग 45 लाख रूपए की सामग्री मिली थी। सनसिटी में मौजूद राहुल शुक्ला के घर पर ऑडी और मर्सडीज जैसी महंगी कारें खड़ी रहती हैं। सूत्र बताते हैं कि राहुल शुक्ला खुद 70 लाख रूपए की ऑडी कार में चलता है। निर्माण शर्तों के विरूद्ध तैयार की गई इस इमारत को लेकर कुछ शिकायतें नगर पालिका को भेजी गई हैं। सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने कहा कि सोमवार को इस मामले में नोटिस जारी कर भौतिक परीक्षण कराया जाएगा। यदि बिल्डिंग निर्माण में नियमों की अनदेखी की गई होगी तो कार्यवाही की जाएगी।
छतरपुर में कई घर हो गए बर्बाद, माफियाओं की बन गई संपत्ति
सतना पुलिस के हत्थे चढ़े राहुल शुक्ला गिरोह के सदस्य और छतरपुर में इसी रैकेट के लिए काम करने वाले लोगों ने कई संपत्तियां खड़ी कर ली हैं। सूत्र बताते हैं कि नौगांव रोड पर मवासी हार में सट्टा माफियाओं के द्वारा एक बड़ी जमीन खरीदी गई है तो वहीं पन्ना नाका, नौगांव रोड और ट्रांसपोर्ट नगर के समीप भी इस गिरोह के सदस्यों ने कई अलग-अलग नामों से संपत्तियां तैयार की हैं। एक तरफ सट्टा खिलाकर यह माफिया धन कमा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट के सट्टे के कारण छतरपुर के लगभग 500 परिवारों को कंगाली का सामना करना पड़ा है। विगत वर्ष हटवारा मोहल्ले में रहने वाले एक शख्स के द्वारा सट्टे में रकम हारने के कारण आत्महत्या भी की गई थी।
इनका कहना है
क्रिकेट सट्टे को लेकर जो इनपुट प्राप्त हो रहे हैं उसके मुताबिक पुलिस परीक्षण कर रही है। इस मामले में जैसे ही साक्ष्य और विश्वनीय तथ्य हाथ लगते हैं रैकेट के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
सचिन शर्मा, एसपी छतरपुर
अवैध निर्माण, नियमों की अनदेखी को लेकर सोमवार को नगर पालिका संबंधित भवन स्वामी के विरूद्ध नोटिस जारी करेगी एवं भौतिक परीक्षण भी कराया जाएगा। यदि नियमों की अनदेखी की गई होगी तो वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
ओमपाल सिंह भदौरिया, सीएमओ, नपा छतरपुर

Home / Chhatarpur / सट्टा के बड़े खिलाड़ी की छतरपुर की पांच मंजिला इमारत को नगरपालिका जारी करेगी नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो