scriptअब इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस चलेगी प्रयागराज तक | Now Indore-Khajuraho Express will run to Prayagraj | Patrika News
छतरपुर

अब इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस चलेगी प्रयागराज तक

सप्ताह में चार दिन होगा संचालनरेलवे ने संचालन प्रयागराज तक करने को दी मंजूरीट्रेनों का संचालन शुरु होने पर लागू होगी व्यवस्था

छतरपुरAug 08, 2020 / 08:28 pm

Dharmendra Singh

railways increased facility

railways increased facility

छतरपुर। भारतीय रेल ने इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा को प्रयागराज (इलाहाबाद) और डॉ. आंबेडकर नगर (महू) तक बढ़ा दिया है। इंदौर से खजुराहो चलने वाली ट्रेन को सप्ताह में चार दिन प्रयागराज-डॉ. आंबेडकर नगर-प्रयागराज एक्सप्रेस के रूप में चलाया जाएगा। इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली ट्रेन नम्बर 19664 और 19663 ट्रेन सप्ताह में चार दिन नए नम्बर 14116 और 14115 से प्रयागराज से डॉ. आंबेडकर नगर के लिए एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में चलाई जाएगी। ट्रेन नम्बर 14116 प्रयागराज से डॉ. आंबेडकर नगर के लिए हर मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलाई जाएगी। वापसी में ट्रेन नंबर 14115 सोमवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को डॉ. आंबेडकर नगर से प्रयागराज के लिए चलेगी।
ये रहेगा समय
मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार को यह ट्रेन दोपहर 3.20 बजे प्रयागराज से चलेगी। यह अगले दिन सुबह 8.50 बजे इंदौर पहुंच जाएगी और इसके बाद 9.45 बजे डा. अंबेडकर नगर पहुंचेगी। सोमवार, बुधवार, शनिवार एवं रविवार को ट्रेन महू से सुबह 11.15 बजे चलेगी और फिर 11.50 बजे इंदौर से चलकर दूसरे दिन सुबह 6.00 बजे प्रयागराज पहुंच जाएगी।
यहां रुकेगी ट्रेन
एक्सप्रेस ट्रेन को डॉ. आंबेडकर नगर से प्रयागराज के बीच इंदौर, फतेहाबाद, उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, सांची, विदिशा, बीना, ललितपुर जंक्शन, टीकमगढ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबा जंक्शन, बांदा, चित्रकूट धाम कर्वी, मानिकपुर जंक्शन, शंकरगढ़ और नैनी रेलवे स्टेशनों पर ठहराव दिया गया है। इस ट्रेन में चार सामान्य श्रेणी के कोच, सात स्लीपर, चार थर्ड एसी कोच और एक सेकंड एसी कोच भी रहेगा।
प्रयागराज तक होगा संचालन
इंदौर खजुराहो एक्सप्रेस का संचालन प्रयागराज तक बढ़ाया गया है। जब ट्रेनों का संचालन शुरु होगा, तब इंदौर-खजुराहो प्रयागराज तक चलाई जाएगी।
मनोज सिंह, पीआरओ, झांसी मंडल

Home / Chhatarpur / अब इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस चलेगी प्रयागराज तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो