scriptपान किसान व गुमटी संचालकों ने किया प्रदर्शन | Pan farmers and Gumti operators demonstrated | Patrika News
छतरपुर

पान किसान व गुमटी संचालकों ने किया प्रदर्शन

पान किसान व गुमटी संचालकों ने किया प्रदर्शन

छतरपुरJun 05, 2020 / 03:47 pm

Sanket Shrivastava

4 lakh saplings ready in Khandwa's Ropani

बोरगांव बुजुर्ग। भीषम गर्मी मे भी रोपणी में लहलहा रहे है पौधें।,बोरगांव बुजुर्ग। भीषम गर्मी मे भी रोपणी में लहलहा रहे है पौधें।,बोरगांव बुजुर्ग। भीषम गर्मी मे भी रोपणी में लहलहा रहे है पौधें।

छतरपुर. महाराजपुर चौरसिया समाज के तत्वाधान में महाराजपुर बस स्टैंड पर पान गुमटियां खोली जाने की मांग को लेकर चौरसिया समाज के जिला अध्यक्ष मानिक चौरसिया व सत्य प्रकाश चौरसिया के नेतृत्व में प्रदर्शन कर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।
प्रदर्शनकारियों ने बताया कि पान कृषक भुखमरी की कगार पर आ गए हैं, न ही पान बाहर जा रहा है और न ही गुमटियां खोली जा रही हैं। जिससे पान सानों के सामने रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। बताया कि मध्य प्रदेश के 51 जिलों में पान की गुमटियां खोली जा रही हैं लेकिन छतरपुर कलेक्टर की हठधर्मिता के कारण छतरपुर जिले के पान किसानों के सामने भरण पोषण की समस्या आ गई है। इिस मौके पर एसडीएम बीवी गंगेले, तहसीलदार आनंद जैन, महाराजपुर नगर निरीक्षक प्रकाश पटेल के अलावा भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा। जिससे कोई अनहोनी घटना घटित न हो सके। वहीं जिला चौरसिया समाज के अध्यक्ष मानिकचंद चौरसिया से कलेक्टर ने वीडियो कॉल से आश्वासन दिया और 3 दिन में गुमटियों खोलवाने की
बात कही। जिसके बाद चौरसिया
समाज ने आंदोलन व चक्काजाम
खत्म किया।
मामला दर्ज : पान किसानों द्वारा पान की गुमटियों को खेलने की मांग को लेकर महाराजपुर बस स्टैंड पर ***** जाम कर शासन और अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की गई थी। मामले में ***** जाम करने वाले करीब 40 नामजद व 20 अन्य पान किसानों पर ***** जाम सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Home / Chhatarpur / पान किसान व गुमटी संचालकों ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो