scriptVIDEO : पुलिस की नाक के नीचे से कैदी हो गया फुर्र, बाइक भी ले उड़ा | prisoner runs from district hospital chhatarpur | Patrika News
छतरपुर

VIDEO : पुलिस की नाक के नीचे से कैदी हो गया फुर्र, बाइक भी ले उड़ा

हत्या के मामले में जिला कारागार में बंद था कैदी, फरार कैदी की तलाश में जुटी पुलिस

छतरपुरFeb 19, 2018 / 11:53 pm

नितिन सदाफल

prisoner runs from district hospital chhatarpur

prisoner runs from district hospital chhatarpur

छतरपुर। जिला जेल से पेट दर्द का इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती हत्या का आरोपी कैदी सोमवार तड़के तीन बजे उस वक्त भाग निकला, जब ड्यूटी पर तैनात आरक्षक गहरी नींद में थे। कैदी के फरार होने की खबर से पुलिस अमले में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस अधीक्षक व एएसपी ने जिला अस्पताल पहुंचे ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से घटना के बावत पूरी जानकारी हासिल की।
जानकारी के अनुसार भगवां थाना क्षेत्र के भौंयरा गांव निवासी दुली उर्फ प्रेम लाल यादव जिला जेल में बंद चल रहा था। इस दौरान जिला जेल में बैरक नंबर आठ में उसे रखा गया। कैदी आए दिन पेट में दर्द होने का बहाना बनाता था। बीते 17 फरवरी को उसने अपने पेट में दर्द की शिकायत बताई। जेल से उसे जिला अस्पताल में स्थित कैदी वार्ड में लाया गया। जहां भर्ती कर उसका इलाज किया जा रहा था। कैदी की निगरानी के लिए पांच पुलिस आरक्षकों की ड्यूटी लगाई गई। सोमवार तड़के करीब तीन बजे जब ड्यूटी दे रहे आरक्षक गहरी नींद में सो गए तो कैदी दुली यादव ने भागने का प्लान तैयार कर लिया। इस दौरान उसने हथकड़ी को खोला और फिर सो रहे पुलिस आरक्षक की जेब से कैदी वार्ड के गेट की चाबी धीरे से निकाल ली। सुबह जब पुलिस आरक्षकों की आंख खुली तो कैदी को पलंग से गायब व गेट का ताला खुला देख पुलिस आरक्षक हक्का-बक्का रह गए। तब आरक्षकों ने कैदी की अस्पताल परिसर व आसपास तलाश की, लेकिन जब उसका कोई सुराग नहीं तो इसकी सूचना पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दी। हत्या के मामले का कैदी भागने की खबर के पूरे में पुलिस अमले में हड़कंप मच गया।

 


ये आरक्षक निलंबित

ड्यूटी में लापरवाही के कारण कैदी के भागने के लिए मामले में सोमवार दोपहर पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना ने एक प्रधान आरक्षक व चार आरक्षक आरक्षकों को निलंबित करने के आदेश जारी किए। निलंबित होने वाले प्रधान आरक्षक रतिराम यादव, आरक्षक कृष्णदत्त, विष्णुदत्त, राहुल यादव व सूरज भान शामिल हैं।

आरक्षक की बाइक ले गया

कैदी को मालूम था कि पुलिस आरक्षक विष्णु दत्त अपनी बाइक के साथ जिला अस्पताल ड्यूटी पर आया है। बाइक की चाबी उसकी जेब में है। कैदी वार्ड से भागने से पहले हत्यारोपी कैदी दुली यादव ने पुलिस आरक्षक आरक्षक विष्णु दत्त पुलिस आरक्षक की जेब से बाइक चाबी भी निकाली ली। आरक्षक को कैदी की इस करतूत का अंदाजा भी नहीं लगा। कैदी ने सन्नाटे का फायदा उठाते हुए वार्ड का मैन गेट धीरे से खोला और बाहर दौड़ा लगा दी। बाहर रखी पुलिस आरक्षक की बाइक लेकर फरार हो गया।

18 सिंतबर 2016 को आया था जिला जेल
दुली उर्फ प्रेमलाल यादव को भगवां पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसे उप जेल बिजावर में कुछ दिन रखा गया। इसके बाद 18 सिंतबर 2016 को उसे जिला जेल में शिफ्ट किया गया था।

कैदी की तलाश में जुटीं तीन टीमें
एएसपी जयराम कुबेर ने बताया कि कैदी वार्ड से भागने वाले हत्यारोपी कैदी की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। एसपी विनीत खन्ना के निर्देशन में तीन टीमें बनाई गई हैं। जिसमें एसडीओपी बड़ामलहरा, सिटी कोतवाली टीआई, सिविल लाइन टीआई, भगवां थाना प्रभारी आदि को इन टीमों में शामिल किया गया है। इन टीमों द्वारा संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

इस मामले में बंद था आरोपी

गौरतलब है कि भगवां थाना क्षेत्र के लडईयाखेरा गांव निवासी झल्ला (45) पिता परमा अहिरवार 24 जून 2016 की रात घर के सामने स्थित खलिहान में सो रहा था। सुबह करीब चार बजे छोटे, गोकुल, प्रेम, धनप्रसाद, राजभान, कमलेश अपने साथी दयाराम लोधी के साथ वहां पहुंचे। जमीनी विवाद के चलते आरोपियों ने कुल्हाड़ी, सब्बल व बल्लम से झल्ला के सिर व गर्दन में प्रहार कर दिए। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई थी। मृतक के छोटे भाई मनका अहिरवार की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 147, 148, 149 व एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर घटना में शामिल छोटे, गोकल, प्रेम, धनप्रसाद, दुली यादव व दयाराम को हिरासत में ले लिया था। जबकि कमलेश व राजभान यादव फरार हो गए थे।

 

Home / Chhatarpur / VIDEO : पुलिस की नाक के नीचे से कैदी हो गया फुर्र, बाइक भी ले उड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो