समस्याओं का नहीं हो रहा निराकरण, आपकी सरकार आपके द्वार में नहीं पहुंचे लोग

समस्याओं का नहीं हो रहा निराकरण, आपकी सरकार आपके द्वार में नहीं पहुंचे लोग
Problems are not solved

Dharmendra Singh | Updated: 12 Oct 2019, 06:00:00 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

पार्षद ने लगाया शिविर के नाम पर औपचारिकता करने का आरोप
कहा- लोगों को नहीं दी गई समास्या निवारण शिविर की सूचना

छतरपुर। शासन की योजना अनुसार आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन कार्यक्रम के तहत लगाए जाने वाले समस्या निवारण शिविर में समस्याओं का निराकरण करने के बजाए पेंडिंग में डाला जा रहा है। शुरुआत के शिविरों में बड़ी संख्या में लोग विभिन्न समस्याओं को लेकर आए, लेकिन निराकरण नहीं होने से अब लोगों ने आना ही बंद कर दिया है। गुरुवार को खजुराहो और शुक्रवार को नौगांव में लगाए गए शिविरों में लोग आए ही नहीं, विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी व जनप्रतिनिधयों के अलावा शिविर में कोई नहीं आया। शिविर लगाने में की जा रही प्रशासनिक औपचारिकता को लेकर अब जनप्रतिनिधि भी आरोप लगाने लगे हैं कि प्रशासनिक अमला समस्या निवारण में रुचि नहीं दिखा रहा है, न ही शिविर लगाने का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, इसलिए लोग समस्या होने के वाबजूद अब शिविर में नहीं आ रहे हैं।
खजुराहो में पार्षद ने अधिकारी पर लगाया आरोप :
खजुराहो नगर परिषद के द्वारा वार्ड क्रमांक 7 में शिविर में विभागों के अधिकारी और कर्मचारी तो पहुंचे, लेकिन आम लोग अपनी शिकायतों को लेकर नहीं आए। आप की सरकार आपके द्वार के तहत कार्यक्रम में उपस्थित वार्ड क्रमांक सात के पार्षद ह्रदयेश पाठक ने माइक से बोलते हुए अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि नगर परिषद सीएमओ ने जानबूझकर इस कार्यक्रम को अनदेखा कर वार्ड वासियों से दूर बस स्टैंड में आयोजित किया। उन्होंने यहां तक कहा कि जनता के कार्यक्रम में जनता तक सूचना या जानकारी नहीं भेजी गई। वहीं नगर परिषद के सीएमओ जाबिर खान ने कहा कि वह इस दल में शामिल नहीं थे, जो अधिकारी नामित किए गए थे वह सभी वहां उपस्थित थे, अत: मेरे ऊपर आरोप लगाना पूर्णता मनगढ़ंत व असत्य है। मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होने जिला मुख्यालय पर उपस्थित हैं। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में नगर परिषद के अधिकारियों के अलावा स्वास्थ्य विभाग, एमपीइबी,महिला बाल विकास, आंगनबाड़ी सहित विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
नौंगाव के शिविर में भी नहीं पहुंचे :
नगर के लोग नगरपालिका से जुड़ी समस्याओं स्ट्रीट लाइट, सफाई व्यवस्था, पानी सप्लाई को लेकर शहर सरकार आपके द्वार शिविर मे शुरु में तो आए, लेकिन उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं हो पाया, उन्हें सिर्फ आश्वासन मिला। इस वजह से नौगांव के वार्ड क्रमांक 12 में शुक्रवार को लगाए गए समस्या निवारण शिविर में लोग पहुंचे ही नहीं। अधिकारी-कर्मचारी शिविर में लोगों के आने का इंतजार ही करते रहे। स्थानीय लोगों का कहना है कि शिविर में जब सिर्फ आश्वासन ही मिलना है, तो वहां जाकर अपनी समस्या बताने का क्या फायदा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned