scriptगरीब महिला को दिया राशन, बेटियों के पिता को मिलेगी पेंशन | Ration given to poor woman, father of daughters will get pension | Patrika News

गरीब महिला को दिया राशन, बेटियों के पिता को मिलेगी पेंशन

locationछतरपुरPublished: Oct 13, 2019 01:44:50 am

द्वार पर पहुंची शहर सरकार

गरीब महिला को दिया राशन, बेटियों के पिता को मिलेगी पेंशन

गरीब महिला को दिया राशन, बेटियों के पिता को मिलेगी पेंशन

छतरपुर. प्रदेश सरकार के निर्देश पर चलाए जा रहे शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान शनिवार को विधायक आलोक चतुर्वेदी के नेतृत्व में नगर पालिका सहित अन्य विभागों के अधिकारी वार्ड स्तर पर आयोजित शिविरों में शामिल हुए। शनिवार को वार्ड नंबर22 में आयोजित शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम मेंं सटई रोड पर रहने वाली बुजुर्ग महिला कमला पत्नी किशोरी लाल अग्रवाल ने विधायक को बताया कि उसके दो लड़के हैं, एक गंभीर बीमारी से पीडि़त है। जबकि दूसरा मिठाई की दुकान पर काम करता है। भरण पोषण में दिक्कतें आ रही हैं, क्योंकि परिवार के पास बीपीएल कार्ड भी नहीं है। महिला की व्यथा सुनकर विधायक ने अधिकारियों को निर्देशित कर तत्काल बीपीएल कार्ड की जांच कराई गई और कार्ड उपलब्ध कराने का समय निर्धारित किया। इसी तरह श्रीराम कॉलोनी में रहने वाली सुरजी सेन ने बताया कि वह विधवा है।
परिवार के लोग भरण पोषण के संकट से जूझ रहे हैं। इस पर विधायक ने तुरंत महिला को 20 किलो गेहूं, 5 किलो चावल, 1 किलो नमक खाद्य विभाग से उपलब्ध करवाया और बीपीएल कार्ड बनाने के निर्देश दिए। इसी तरह नरसिंहगढ़पुरवा में रहने वाले हरिराम कुशवाहा ने बताया कि उसकी चार बेटियां हैं और कच्चा मकान है। अब तक उसका बीपीएल कार्ड नहीं बना है।
विधायक ने इस व्यक्ति का बीपीएल कार्ड का फार्म भरवाया और उसे कन्या अभिभावक योजना की पेंशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा इन शिविरों में मौके पर ही लोगों की अनेक लंबित समस्याओं का निराकरण किए जाने का दावा किया गया है।
शहर सरकार आपके द्वार कायज़्क्रम के अंतर्गत नगर पालिका के सीएमओ अरुण पटैरिया ने मंच से ही घोषणा करते हुए बताया कि शहर में इसी सप्ताह pig मुक्त अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए एक विशेष टीम पहले pig पालकों को जागरुक करेगी और फिर शहर के सभी सुअरों को खदेड़कर बाहर किया जाएगा। इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि गल्लामंडी, चौक बाजार और कोतवाली क्षेत्र में बंदरों के आतंक से परेशान लोगों को निजात दिलाने के लिए एक प्रशिक्षित दल बुलाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो