scriptबिजावर के लिए प्रशासन ने तय किए किराना सामान के दाम | The administration has fixed the prices of grocery items for Bijawar | Patrika News

बिजावर के लिए प्रशासन ने तय किए किराना सामान के दाम

locationछतरपुरPublished: Mar 28, 2020 08:09:54 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

हर दुकान के सामने चस्पा होगी रेट लिस्ट

rate list will be display

rate list will be display

छतरपुर। बिजावर एसडीएम और नगरपरिषद के अधिकारियों ने व्यपारियों के साथ बैठक कर नगर में किराना सामग्री की बिक्री के दाम तय किए हैं। प्रशासन द्वारा तय दाम से अधिक पर बिक्री करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। स्थानीय प्रशासन ने 25 किलोग्राम की आटा बोरीके दाम 600 रुपए, तुअर दाल के दाम 95 रुपए, मंग दाल 100 रुपए, शक्कर 38 रुपए, सरसों तेल 100 रुपए, रिफाइंड तेल 105 रुपए, चावल परमनल 25 रुपए, हल्ली 120 रुपए, धनिया 100 रुपए, मिर्च 180 रुपए, नमक 20 रुपए और चाय के दाम 50 रुपए तय किए हैं। स्थानीय प्रशासन द्वारा तय किए गए दाम पर बैठक में मौजूद व्यापारियों ने सहमति जताते हुए हस्ताक्षर किए हैं। एसडीएम डीपी द्विेदी ने बताया कि मुनाफाखोरी रोकने के लिए सहमति से दाम तय किए गए हैं। सभी दुकानदारों को ये रेट लिस्ट दुकान के सामने प्रदर्शित करने के निर्देश भी दिए हैं। वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मेला ग्राउंड में सब्जी व फल की दुकानें शिफ्ट कराई गई हैं। दुकान व लोगों के लिए स्थान की मार्किंग भी की गई है। लगातार अनाउंसमेंट कराकर लोगों को जागरुक करने के साथ ही बनाए गए नियमों की जानकारी दी जा रही है। सुबह 8 से 12 बजे के बीच सब्जी व फल या दुकानों से सामान खरीदने आए लोगों को छोड़कर कोई बिना वजह बाहर घूमते पाए जाने पर सख्ती की जाएगी।
आरटीओ से मिलेगी जिले से बाहर जाने की अनुमति
इमरजेंसी में जिले के अंदर व बाहर जाने के लिए लोगों कों अनुमति देने की व्यवस्था की गई है। जिले के अंदर जाने के लिए अनुविभागीय अधिकारी से अनुमति आवेदन करने पर मिल सकेगी। वहीं, जिले से बाहर जाने के लिए अतिरिक्त परिवहन अधिकारी से अनुमति लेनी होगी। शासन द्वारा तय किए गए फॉर्मेट में आवेदन कर अनुमति ली जा सकेगी। अनुमति के लिए वाहन का रजिस्ट्रेशन, चालक का लाइसेंस, जाने वाले सभी लोगों के आधार कार्ड की कॉपी समेत आवेदन करने पर अनुमति मिलेगी। ये अनुमति वाहन क्रमांक के साथ विशेष समयावधि के लिए दी जाएगी। गौरतलब है कि बीमारी जैसी आपात स्थिति में लोग को बाहर जाने के लिए एसडीएम छतरपुर के कार्यालय में आवेदन कर रहे थे। आवेदन करने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि एसडीएम न तो फोन उठा रहीं, न ही कार्यालय में मिल रही हैं। इसके साथ ही आवेदन रिजेक्ट कर रही हैं। अपर कलेक्टर प्रेम सिंह चौहान ने बताया कि जिले से बाहर जाने के लिए वाहन की अनुमति आरटीओ द्वारा दिए जाने की व्यवस्था की गई है। वहीं, बाहर जाने वाले लोगों को स्क्रीनिंग कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो