scriptअवकाश लेकर तहसीलदार घर पर निपटा रहे फाइलें … जानिए क्यों | The files dealt with at the Tahsildar home by taking leave ... know wh | Patrika News
छतरपुर

अवकाश लेकर तहसीलदार घर पर निपटा रहे फाइलें … जानिए क्यों

तहसीलदार आलोक वर्मा को निलंबित करने के पीएस ने दिए निर्देश, रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े जाने का मामला , तहसील से अचानक गायब होने लगी हैं महत्वपूर्ण फाइलें

छतरपुरJan 19, 2019 / 01:25 am

हामिद खान

The files dealt with at the Tahsildar home by taking leave ... know wh

The files dealt with at the Tahsildar home by taking leave … know wh

छतरपुर. अशोकनगर कार्यकाल के दौरान 20 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त से ट्रैप होने के मामले में तहसीलदार आलोक वर्मा के खिलाफ निलंबन की पिछले 9 महीने से अटकी हुई थी। लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर के पत्र और रिमांइडर के वाबजूद तहसीलदार का निलंबन नहीं किया गया था। लेकिन अब इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश जारी हो गए हैं।
मामले की जानकारी राजस्व विभाग के प्रिंसपल सेक्रेटरी मनी रस्तोगी को लगने के बाद उन्होंने तहसीलदार के निलंबन के निर्देश जारी कर दिए हैं। निर्देश के अनुसार एक-दो दिन में निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। इधर, निलंबन की कार्रवाई से बचने के प्रयास में तहसीलदार 15 जनवरी से एक माह के अवकाश पर चले गए हैं। लेकिन राजस्व अधिकारियों का कहना है कि छुट्टी पर रहने के वाबजूद निलंबन की कार्रवाई होना तय है। उधर तहसीलदार अपने आवास पर ही रहकर बैक डेट में राजस्व संबंधी फाइलों को निपटाने में लगे हैं। उनके निवास पर दिनभर लोगों की भीड़ भी देखी जा रही है।
छुट्टी पर बैक डेट में निपटा रहे फाइलें
तहसीलदार वर्मा एक महीने के अवकाश पर है। नियमानुसार 3 दिन से ज्यादा के अवकाश पर जाने पर शासकीय वाहन जमा करना होता है, लेकिन वर्मा ने अपनी शासकीय गाड़ी जमा नहीं की है। इसके अलावा शुक्रवार को तहसीलदार का सरकारी वाहन अचानक से तहसील पहुंचा और ऑफिस से एक कर्मचारी कुछ सरकारी फाइलें गाड़ी में रखकर ले गया। यह वाहन सीधे तहसीलदार के निवास पर जाते देखा गया। तहसील के कुछ वकीलों का कहना है कि एक महीने का अवकाश लेकर तहसीलदार वर्मा छतरपुर में ही रहकर बैक डेट में फाइलें निपटा रहे हैं। शुक्रवार को सरकारी फाइलें अपने आवास पर बुलवाने से उनके द्वारा सरकारी फाइलों में हेराफेरी करने की आशंका जताई जा रही है। गौरतलब है कि रिश्वत लेने के आरोपी अधिकारी के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश होने के बाद निलंबन की कार्रवाई का प्रावधान कानूनन व नियम में हैं। लेकिन अब तक निलंबन की कार्रवाई न होने से तहसीलदार के हौसेले बुंलद है, हालांकि उनको संरक्षण देने वाले कलेक्टर का तबादला हो जाने के बाद नए कलेक्टर द्वारा कार्रवाई किए जाने के डर से उन्होंने एक माह का अवकाश तो ले लिया, लेकिन शहर में रहते हुए वे सरकारी फाइलों को अपने बंगले पर बुलवाकर पिछली तारीखों में फाइल निपटा रहे हैं।

Home / Chhatarpur / अवकाश लेकर तहसीलदार घर पर निपटा रहे फाइलें … जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो