scriptकल से फ्री मिलेंगे उज्जवला के रसोई गैस सिलेंडर | Ujjwala's LPG cylinders will be free from tomorrow | Patrika News
छतरपुर

कल से फ्री मिलेंगे उज्जवला के रसोई गैस सिलेंडर

होम डिलेवरी से मिलेंगे सिलेंडर

छतरपुरApr 03, 2020 / 07:15 pm

Dharmendra Singh

only home delivery

only home delivery

छतरपुर। उज्जवला योजना में फ्री रसोई गैस सिलेंडर 5 अप्रैल से मिलना शुरू हो जाएगा। इसके लिए लोगों को पहले रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही टंकी की बुकिंग करना जरूरी है। खाते में पैसा आने के बाद ही मुफ्त सिलेंडर लिया जा सकेगा। उज्ज्वला योजना के तहत सिलेंडर की होम डिलेवरी होगी। सिलेंडर घर आने पर उसका चार्ज देना होगा। खाते में पैसा डालने के तुरंत बाद खातेदार को एसएमएस आएगा। उज्जवला योजना के सभी उपभोक्ताओं को तीन महीने अप्रैल, मई और जून तक रसोई गैस सिलेंडर की रिफलिंग पूरी तरह से मुफ्त होगी। ये भी बताया गया है कि गैस सिलेंडर बुक कराने के बाद घर पर सिलेंडर लेते समय उपभोक्ता के पास डायरी व रजिस्टर्ड मोबाइल होना जरूरी है। डायरी में सिलेंडर डिलेवरी की एंट्री अनिवार्य रूप से की जाएगी। उपभोक्ता को इसकी रसीद भी लेना होगी, जिस पर उपभोक्ता के हस्ताक्षर भी लिए जाएंगे।
61 रुपए कम हो गए दाम
लॉकडाउन के दौरान एलपीजी गैस उपभोक्ताओं को गैस के दाम कम होने से राहत मिली है। इस माह रसोई गैस सिलेंडर 61 रुपये और व्यवसायिक सिलेंडर के दाम 87 रुपये कम कर दिए गए हैं। छतरपुर गैस ऐजेंसी के संचालक हरगोविंद गुप्ता ने बताया कि पिछले माह 14.200 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम 832 रुपए थे, जो अप्रैल माह में 61 रुपये कम होने से 771 रुपए हो गए। इसी तरह मार्च में 1412 रुपये में मिलने वाला 19 किलो वाला व्यवसायिक गैस सिलेंडर इस माह 87.50 रुपये की कमी हो जाने से 1324.50 रुपए का मिल रहा है। सिलेंडर के दामों में यह कमी लॉकडाउन में रह रहे रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए काफी राहत भरी है।

Home / Chhatarpur / कल से फ्री मिलेंगे उज्जवला के रसोई गैस सिलेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो