script50 दिन से खराब है अल्ट्रासाउंड मशीन, प्रबंधन नहीं दे रहा ध्यान | Ultrasound machine is bad for 50 days, management is not paying attent | Patrika News
छतरपुर

50 दिन से खराब है अल्ट्रासाउंड मशीन, प्रबंधन नहीं दे रहा ध्यान

मरीज हो रहे परेशान

छतरपुरFeb 10, 2020 / 12:56 am

हामिद खान

Ultrasound machine is bad for 50 days, management is not paying attent

Ultrasound machine is bad for 50 days, management is not paying attent

छतरपुर. जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन तो है लेकिन यह पिछले 50 दिनों से खराब है। मशीन के खराब होने से इसका लाभ नहीं मिल पा रहा और अल्ट्रासाउंड कराने वाले लोग मजबूरन निजी संचालकों की लूट के शिकार हो रहे हैं। हर रोज दर्जनों लोग अल्ट्रासाउंड कराने आते हैं। अल्ट्रासाउंड कराने पहुंची बेबी कुशवाहा ने बताया कि वह अल्ट्रासाउंड कराने दो-तीन दिनों से रोज जिला अस्पताल आ रही हैं, लेकिन मशीन खराब होने की बात कहकर उन्हें बाहर अल्ट्रासाउंड कराने का सुझाव दिया जा रहा है। पिपट निवासी पे्रेमकुमार ने बताया कि वह अपनी चाची का अल्ट्रासाउंड कराने आए, लेकिन मशीन खराब है।
जल्द करेंगे सुधार
सिविल सर्जन डॉ. आरएस त्रिपाठी नेे बताया कि कुछ समय से अल्ट्रासाउण्ड मशीन खराब थी जिस कंपनी की मशीन है, उस कंपनी को सुधार कार्य के लिए पत्र भेजा गया था। कंपनी द्वारा इंजीनियर भेजा गया है। उम्मीद है कि सोमवार से मशीन का लाभ लोगों को मिलने लगेगा। डॉ. त्रिपाठी ने बताया कि अल्ट्रासाउण्ड मशीन चलाने के लिए रेडियोलॉजिस्ट की जरूरत होती है। चूंकि अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली है इसलिए दो महिला डॉक्टरों को प्रशिक्षित किया गया है ताकि गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउण्ड हो सके और उन्हें लाभ मिल सके।

Home / Chhatarpur / 50 दिन से खराब है अल्ट्रासाउंड मशीन, प्रबंधन नहीं दे रहा ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो