scriptबारिश के दौरान शहर की शासकीय कार्यालयों में हो रहा जलभराव | Waterlogging in the government offices of the city during the rains | Patrika News

बारिश के दौरान शहर की शासकीय कार्यालयों में हो रहा जलभराव

locationछतरपुरPublished: Aug 08, 2022 02:12:15 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

लंबे समय से जलभराव की समस्या होने के बाद भी नहीं किए जा रहे इंतजाम

बारिश के दौरान शहर की शासकीय कार्यालयों में हो रहा जलभराव

बारिश के दौरान शहर की शासकीय कार्यालयों में हो रहा जलभराव

छतरपुर. जिले के मुख्यालय में स्थित कई सरकारी कार्यालयों में लम्बे समय से बारिश के दौरान परिसर और आसपास जनलभराव होने की समस्या बनी हुई है। जिसको लेकर अभी तक संबंधित कार्यालय प्रबंधन द्वारा प्रबंध नहीं किए जा रहे हैं। ऐसे में कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी सहित आने वाले लोगों को दिक्कतें हो रही है।
तीन दिनों से हो रही रुक-रुक कर वर्षा से कई सरकारी कार्यालयों में जलभराव के हालात हो गए। बारिश से डीपीसी कार्यालय, विकास खंड कार्यालय परिसर, जिला अस्पताल परिसर में कई स्थानों में, पशु चिकित्सालय, श्रम विभाग कार्यालय के पास, आकाशवाणी, सीएसपी कार्यालय, किशोर सागर स्थित कृषि विभाग के कार्यालय, बीएसएनएल, एमपीईबी कार्यालय आदि में जलभराव हो गया। बताया जा रह है कि इन कार्यालय व आसपास नालों की सफाई न होने और निचने होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो सकी और जलभराव हो गया। जिससे यहां पर काम कर रहे अधिकारी कर्मचारियों सहित वहां आनेवाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
इन कार्यालयों में है अधिक समस्या
शहर के छत्रसाल चौक में स्थित बीएसएनएल कार्यालय और पोस्ट ऑफिस कार्यालय काफी निचने स्थान में होने से यहां पर हल्की सी बारिश में ही जलभराव हो जाता है। वहीं यहां पर आसपास के गुजरी नालियों में वर्षों से सफाई नहीं होने से पानी नालियों में नहीं जा पा रहा है। ऐसे में यहां पर आने वालों और कर्मचारियों व अधिकारियों को खासी दिक्कतें होती है। इसके अलावा आकाशवाणी, श्रम कार्यालय सहित एमपीईबी सहित अन्य कार्यालयों में भी यह समस्या बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो