scriptमहादेव सट्टा एप घोटाले में बड़ा खुलासा, MP और UP के आरोपी छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, IPL में लगाया 30 करोड़ रुपए | Big revelation in Mahadev Satta app MP UP accused from Chhattisgarh invested 30 crore in IPL | Patrika News
रायपुर

महादेव सट्टा एप घोटाले में बड़ा खुलासा, MP और UP के आरोपी छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, IPL में लगाया 30 करोड़ रुपए

एक अपार्टमेंट के दो फ्लैट में छापा मार रायपुर पुलिस ने 26 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। सटोरिए तीन पैनल का संचालन कर रहे थे।

रायपुरMay 05, 2024 / 08:33 am

Kanakdurga jha

mahadev satta app mahadev satta app scam cg mahadev satta app chhattisgarh mahadev satta app scam mahadev appa scam
Chhattisgarh Mahadev Satta App Scam: छत्तीसगढ़ से लेकर देशभर में ऑनलाइन सट्टे का अवैध कारोबार चला रहे महादेव बुक ऐप के एक और बड़े नेटवर्क का खुलासा महाराष्ट्र के पुणे में हुआ। वहां एक अपार्टमेंट के दो फ्लैट में छापा मार रायपुर पुलिस ने 26 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। सटोरिए तीन पैनल का संचालन कर रहे थे। प्रारंभिक जांच में तीनों पैनल के जरिए सट्टे के 30 करोड़ के कारोबार का पता चला है। आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में मोबाइल, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, सिम कार्ड और बैंक खाते मिले हैं। आरोपियों के दुबई कनेक्शन का खुलासा हुआ है। मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खेलने और खिलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।
इसके पहले पुलिस ने गोवा के एक फ्लैट में छापा मारकर 8 सटोरियों को पकड़ा था। आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुणे के भारती विद्यापीठ क्षेत्र के कृष्णा पिकुंज और राजदीप अपार्टमेंट में सट्टे का पैनल चलाने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस की टीम ने दोनों अपार्टमेंट के फ्लैट में छापा मारकर 26 आरोपियों को पकड़ा। सभी आईपीएल क्रिकेट मैच में रेड्डी 67, महादेव 149 और लेजर 10 के जरिए ऑनलाइन सट्टे का पैनल चला रहे थे। इसमें आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगवाया जा रहा था। सट्टे में एक दिन में 30 करोड़ रुपए के कारोबार का पता चला है। सटोरियों का सरगना रायपुर के पुरानीबस्ती थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर पप्पू जेठवानी हैं। पप्पू अपने साथी रायपुर के ही नवीन वैद्य, कोरबा के पिंटू और जांजगीर-चांपा के नयन के साथ मिलकर पैनल चलवा रहा था।
यह भी पढ़ें

शराब घोटाले के आरोपियों को नहीं मिली बेल, 2000 करोड़ का किया था घपला… ED करेगी पूछताछ

Mahadev Satta App Scam: दुबई से है कनेक्शन

पप्पू, नवीन और नयन से पिंटू और मुरली से जुड़े हैं। पिंटू और मुरली महादेव बुक ऐप वालों के दुबई नेटवर्क से जुड़े हैं। दोनों ने ही पप्पू और उसके दोस्तों को करीब 30 लाख रुपए लेकर पैनल दिलाया हैं। फिलहाल पांचों आरोपी फरार हैं। बता दें कि महादेव सट्टा ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल और शुभम सोनी भी फरार हैं। उनकी अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

कई फर्जी बैंक खाते मिले

पकड़े गए सटोरियों के कब्जे से 11 लैपटॉप, 98 मोबाइल, कैल्कुलेटर, 2 वाईफाई, 3 रजिस्टर, अलग-अलग बैंक के 30 पासबुक, 9 चेकबुक, 81 एटीएम और 50 सिमकार्ड मिले हैं। जब्त सामान की कीमत करीब 25 लाख है। लैपटॉप और मोबाइल फोन में 30 करोड़ से ज्यादा के लेन-देन का पता चला है।

ये आरोपी पकड़े गए

बालाघाट के राहुल कोल्हाटकर, मोहला-मानपुर के समीर मेश्राम उर्फ बबलू , छिंदवाड़ा के अनुराग डहरिया, तेलीबांधा रायपुर के अक्षत दुबे, कोरबा के साहिल साहू और आशीष पाहुजा, पावर हाउस भिलाई के जॉन सिंह, लाखे नगर रायपुर के शेखर वाधवानी और देवेश सचदेव, बालाघाट के साहित पराते, हटरीबाजार गांधी चौक दुर्ग से अर्पित छाबड़ा, बसंतपुर राजनांदगांव के रोहित यादव और मयंक लोहानी, जांजगीर-चांपा के मिथुन चौहान और विशाल कुमार, वैशाली नगर भिलाई के सौरभ शुक्ला उर्फ बाबू , पटना कोरिया के हिरेश कुमार, डीडी नगर रायपुर के रवि तेलवानी, कैंप-1 भिलाई के आशय शिंदे, सारथीचौक रायपुर के राहुल प्रीतवानी, रामानुजगंज सूरजपुर के कमल सिंह, जामुल भिलाई के अंश भट्ठी, पुरानीबस्ती रायपुर के सुजल रूपरेला, अवंति विहार तेलीबांधा के शशांक कुमार राय, हमीरपुर उत्तरप्रदेश के भुनेश कुमार, नंदनी अहिवारा दुर्ग के अक्षत धनकर को सट्टा चलाते पकड़ा गया है। गिरफ्तार आरोपियों में 22 छत्तीसगढ (रायपुर-7, दुर्ग-6, राजनांदगांव-3, जांजगीर-चांपा -2, कोरबा-2, सूरजपुर-1 और मानपुर मोहला-1), 3 मध्य-प्रदेश और 1 उत्तर प्रदेश का है।

Hindi News/ Raipur / महादेव सट्टा एप घोटाले में बड़ा खुलासा, MP और UP के आरोपी छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, IPL में लगाया 30 करोड़ रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो