scriptIT Raid: 3.20 करोड़ की ब्लैकमनी जब्त, ब्रोकर के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा… बड़े घोटाले का खुला राज | Black money worth 3.20 crore seized,Income Tax raid broker's | Patrika News
रायपुर

IT Raid: 3.20 करोड़ की ब्लैकमनी जब्त, ब्रोकर के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा… बड़े घोटाले का खुला राज

Income Tax Raid In Chhattisgarh: आयकर विभाग ने रियल एस्टेट और फाइनेंस ब्रोकर के ठिकानों से शुक्रवार को 3.20 करोड़ रुपए की ब्लैकमनी जब्त की।

रायपुरMar 23, 2024 / 08:35 am

Kanakdurga jha

it_raid.jpg
Income Tax Raid: आयकर विभाग ने रियल एस्टेट और फाइनेंस ब्रोकर के ठिकानों से शुक्रवार को 3.20 करोड़ रुपए की ब्लैकमनी जब्त की। (Income Tax Raid) यह रकम तलाशी के दौरान कारोबारियों के ठिकानों से बरामद की गई थी। इसका हिसाब नहीं देने पर आयकर विभाग ने इसे ब्लैकमनी माना है। वहीं 3 किलो सोना-चांदी की ज्वैलरी भी बरामद हुई, लेकिन, इसका हिसाब देने पर छोड़ दिया गया है। (Income Tax Raid) इस समय कारोबारियों के सभी 7 ठिकानों में जांच चल रही है। इसमें से देररात तक 2 ठिकानों में जांच पूरी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Gold-Silver Price Hike: हे राम ! महंगा हुआ सोना-चांदी, इन चीजों की भी बढ़ी कीमत.. मार्केट गिरने की सामने आई ये बड़ी वजह



Chhattisgarh Income Tax Raid: बता दें कि आयकर विभाग ने रायपुर में 6 और राजनांदगांव स्थित 1 ठिकानों पर 21 मार्च की दोपहर 12.30 बजे छापा मारा था। इस दौरान बड़ी संख्या में बोगस बिलिंग, लेनदेन के दस्तावेज और हुंडी बरामद की गई थी। (Income Tax Raid in cg) इसके संबंध में कारोबारियों, सीए, और कैशियर से पूछताछ कर बयान लिया जा रहा है।
अधिकांश लेनदेन कैश में

Income Tax Raid: रियल एस्टेट एवं ब्रोकर द्वारा अधिकांश काम कच्चे में किया जाता था। तलाशी के दौरान करोड़ों रुपए के लेनदेन के दस्तावेज और रसीदें मिली है। बकाया जाता है कि अधिकांश लेनदेन कैश में करने के इनपुट मिले है। (Income Tax Raid in chhattisgarh) वहीं जमीन खरीदी-फरोख्त और विभिन्न कारोबार में निवेश का हिसाब भी मिला है। बाजार में ब्याज पर रकम उधार देने एवं हुंडी के पेपर्स भी मिले है। इन सभी का मिलान कर टैक्स चोरी का मूल्यांकन किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

पति से लड़ाई के बाद पड़ोसी के घर चली गई पत्नी, जब लौटी तो उजड़ चुका था सुहाग



जमीनों के दस्तावेज

Income Tax Raid In CG: रियल एस्टेट और फाइनेंस ब्रोकर द्वारा करोड़ों रुपए की जमीन रायपुर एवं राजनांदगांव के आसपास खरीदने के इनपुट मिले है। इसके दस्तावेज की जानकारी संबंधित जिलों के रजिस्ट्री दफ्तर से मांगी गई है। (income tax raid) बताया जाता है कि अधिकांश जमीनों की खरीदी पिछले तीन साल में की गई है।
इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में खेल

Income Tax Raid In Chhattisgarh: रियल एस्टेट और फाइनेंस ब्रोकर अपने लैपटॉप, कम्प्यूटर और पेन ड्राइव में कच्चे का हिसाब रखते थे। इन सभी को एक सीक्रेट फोल्डर बनाकर रखा गया था। जांच के दौरान इसका कोडवर्ड खोलने में आईटी के अधिकारियों को साफ्टवेयर इंजीनियर की मदद लेनी पड़ी। बताया जाता है कि पेन ड्राइव को जब्त कर लैपटॉप और कम्प्यूटर का बैकअप लिया गया है।

Home / Raipur / IT Raid: 3.20 करोड़ की ब्लैकमनी जब्त, ब्रोकर के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा… बड़े घोटाले का खुला राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो