script108 और जननी एक्सप्रेस भी नहीं पहुंच पाती गांव में | 108 and Janani Express also cannot reach the village | Patrika News
छिंदवाड़ा

108 और जननी एक्सप्रेस भी नहीं पहुंच पाती गांव में

मीण अंचल आज भी मूलभूत सुविधाओं को तरसते नजर आ रहे हैं। ऐसी एक मामला जुन्नारदेव विकासखंड अन्र्तगत ग्राम पंचायत हनोतिया के ग्राम माताकुंड में सामने आया है जहां पर वर्षो से ग्रामीण सडक़ के अभाव में उबड़-खाबड़ रास्ते से आवागमन कर रहे है।

छिंदवाड़ाJul 10, 2020 / 05:37 pm

Sanjay Kumar Dandale

no road

no road

छिंदवाड़ा/खैरवानी/हनोतिया. ग्रामीण अंचल आज भी मूलभूत सुविधाओं को तरसते नजर आ रहे हैं। ऐसी एक मामला जुन्नारदेव विकासखंड अन्र्तगत ग्राम पंचायत हनोतिया के ग्राम माताकुंड में सामने आया है जहां पर वर्षो से ग्रामीण सडक़ के अभाव में उबड़-खाबड़ रास्ते से आवागमन कर रहे है।
ग्राम के सैकड़ों ग्रामीणों की यह मूलभूत सुविधा की ओर न तो शासन प्रशासन का कोई ध्यान है और न ही पंचायत इस ओर कोई ध्यान दे रही है ऐसे में अब ग्राम के ग्रामीण सडक़ बनने की आस ही खो बैठे है। ग्रामीणों का कहना है कि सडक़ के अभाव में आपातकालीन सेवाएं भी ग्रामीणों को नहीं मिल पाती है। ग्राम में न तो 108 प्रवेश कर सकती है और न ही जननी एक्सप्रेस पहुंच पाती है। ऐसे में आपातकाल के समय ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर पैदल ही मुख्य मार्ग तक पहुंच पाते है।
ग्राम माताकुंड से मुख्य मार्ग खैरवानी तक लगभग आधा किमी का सफल ग्राम के ग्रामीणों को पैदल ही तय करना पड़ता है। वहीं ग्राम के बच्चे स्कूल के लिए पैदल ही इतनी दूरी तय करते है। ग्रामीणों ने शासन प्रशासन सहित पंचायत से इस ओर ध्यान देकर सडक़ निर्माण की मांग की है।

Home / Chhindwara / 108 और जननी एक्सप्रेस भी नहीं पहुंच पाती गांव में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो