LockDown : 20 राजस्थान, 114 को पहुंचाया बालाघाट

लॉकडाउन में होने के कारण राजस्थान के 20 लोग फंस गए थे जो खिलौने बेचकर अपनी जीविका चलाते थे। इन्हें लॉकडाउन से शनिवार तक सुबह एवं रात्रि का भोजन जागते रहो, खून का रिश्ता ग्रुप द्वारा कराया गया।

छिंदवाड़ा/परासिया. लॉकडाउन में होने के कारण राजस्थान के 20 लोग फंस गए थे जो खिलौने बेचकर अपनी जीविका चलाते थे। इन्हें लॉकडाउन से शनिवार तक सुबह एवं रात्रि का भोजन जागते रहो, खून का रिश्ता ग्रुप द्वारा कराया गया।
ग्रुप संचालक रिंकू रितेश चौरसिया ने बताया कि प्रशासन ने उनके राजस्थान दोसा जिला जाने की व्यवस्था बनाई। शिव मंदिर परिसर में भोजन करवाकर एवं रात्रि के लिए भोजन पैकेट दिए गए।
सरकारी अस्पताल परासिया में भर्ती मरीजों को भी जागते रहो ग्रुप के द्वारा भोजन वितरित किया गया। वहीं ग्राम पंचायत इटावा में जिलहेरी घाट रोड पर बने सामुदायिक भवन में बाहर से आये लोगों के ठहरने की व्यवस्था एवं दैनिक उपयोगी खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया।
160 लोगों को कराया जा रहा भोजन: अयोध्या बस्ती चांदामेटा में अधिकांश बंसोड समाज के लोग रहते हैं। इनका रोजगार छीनने से सभी भूखों रहने की नौबत पर थे ऐसे में अग्रवाल समाज के व्यवसायी संजय अग्रवाल, हरीशचंद्र अग्रवाल आदि के द्वारा ऐसे समस्त परिवारों जिनकी सदस्य संख्या लगभग 160 है सुबह एवं सायंकाल में पैक्ड भोजन दिया जा रहा है।
बालाघाट के 114 लोगों को भेजा घर: ग्राम पंचायत जमुनिया जेठु के ग्राम पाठाखेड़ा में पुरुष महिला बच्चे सहित कुल मिलाकर 114 लोग शामिल है जो बालाघाट जिले के तिरोड़ी गांव के रहने वाले हैं। ग्राम पंचायत जमुनिया जेठु के ग्राम पाठाखेड़ा में एक खेत मे तंबू बनाकर रुके हुये थे इन लोगों का रुपया और राशन सब खत्म हो गया। इसकी खबर विधायक सोहन बाल्मीक को लगने पर उन्होंने शनिवार को किराना सामान सहित खाद्य सामग्री सब्जी उन्हें प्रदान की और कोरोना महामारी की गंभीरता से उन्हें अवगत कराकर सावधानियां बरतने की सलाह दी। विधायक ने बताया की इन सभी का मेडिकल चेकअप करवाकर बस द्वारा उच्च अधिकारियों से बात कर प्रशासन के सहयोग से आज इनके घर बालाघाट जिले के तिरोड़ी गांव पहुंचाया जाएगा। इस अवसर पर हेमंत राय, आशीष सिकन्दरपुरे , वीर बहादुर सिंह, तारन सोनी विशेष रूप से मौजूद रहे।

Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned