scriptनर्सरी में लगी भीषण आग | A fire in the nursery | Patrika News
छिंदवाड़ा

नर्सरी में लगी भीषण आग

वार्डवासियों ने भी आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटें लगातार तेज होने लगी।

छिंदवाड़ाMay 19, 2019 / 12:09 am

Sanjay Kumar Dandale

A fire in the nursery

A fire in the nursery

दातलावादी. जुन्नारदेव नपा से सटी ग्राम पंचायत दातला के वार्ड नं 20 में स्थित नर्सरी में शनिवार दोपहर में अचानक आग लग गई आबादी वाले क्षेत्र में भीषण आग ने विकराल रूप ले लिया । यह आग घरों की ओर तेजी से बढ़ रही थी तेज हवाओं के साथ आग की लपटें भी तेज होते जा रही थी ओर आग बहुत ज्यादा बढऩे लगी थी वार्डवासियों ने भी आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटें लगातार तेज होने लगी।
ग्रामवासियों ने इसकी सूचना जुन्नारदेव थाना व नपा कार्यालय को दी गई परन्तु नगरपालिका की दमकल की गाड़ी कई दिनों से खराब पड़ी है जिसकी सुध कोई नहीं ले रहा है। आनन फानन में दमुआ से दमकल वाहन बुलाया गया जिससे के बाद भीषण आग पर काबू पाया गया।
ज्ञात हो हो कि गर्मियों के दिनों में दमकल वाहन की ज्यादा आवश्यकता पड़ती है कब कहा आग की घटना हो जाए ऐसे वक्त पर फायर ब्रिगेड का खराब होना एक गंभीर मामला है। यही घटना रात में हो जाती आग बुझाना बहुत मुश्किल हो जाता। जुन्नारदेव में फायर बिग्रेड का बिगडऩा और उसका सुधार नहीं किया जाना गम्भीर लापरवाही है।
क्षेत्र में आग लगने का मामला गंभीर भी हो सकता था समय रहते आग पर काबू पाया लिया गया। वहीं दातला क्षेत्र में इतनी बड़ी घटना हुई लेकिन किसी भी जिम्मेदारों ने गंभीरता नहीं दिखाई। दातला ग्राम पंचायत से कोई भी जनप्रतिनिधि वं कर्मचारियों ने इस आग की सुध तक नहीं ली। आग से बड़ा हादसा हो सकता था जो ग्रामीणों की सजगत से टल गया।

Home / Chhindwara / नर्सरी में लगी भीषण आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो