scriptशाम होते ही यहां चोरों की टोली हो जाती है सक्रिय, ऐसे करते है चोरी | A group of thieves becomes active here in the evening | Patrika News

शाम होते ही यहां चोरों की टोली हो जाती है सक्रिय, ऐसे करते है चोरी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 27, 2021 08:22:50 pm

देर शाम कोयला उत्खनन शुरू हो जाता है और आधी रात बाद कोयला ट्रैक्टरों में भरकर बाहर भेजा जाता है।

Workers do not have work

Workers do not have work

परासिया. खिरसाडोह बायपास पर नाले के किनारे खुलेआम कोयले का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। इस कोयले का इस्तेमाल समीप के ईट भट्ठों तथा गांगीवाडा में किया जा रहा है। गौरतलब है कि मात्र 200 मीटर की दूरी पर सीआइएसफ का कैंप है। वहीं पुलिस भी बायपास पर नियमित गश्त करने का दावा करती है। कोयला निकालने के लिए बकायदा नाले के किनारे स्थित राजस्व की पहाड़ी को जेसीबी से मिट््टी काटकर नीचे गहरे गड्ढ़े कर दिए गए हैं। यहां पर मिटटी में जेसीबी के बकेट के निशान देखे जा सकते है। जानकारी के अनुसार देर शाम कोयला उत्खनन शुरू हो जाता है और आधी रात बाद कोयला ट्रैक्टरों में भरकर बाहर भेजा जाता है।

अवैध उत्खनन से हो सकती है जनहानि
कोयला उत्खनन के लिए गरीब वर्ग के मजदूरों को प्रलोभन देकर लाया जाता है। खिरसाडोह बायपास के समीप स्थित नाले में कई स्थानों पर किनारे के भाग में कोयला का भंडार है। माफि या सुविधानुसार कोयला निकलवाता है। जहां से कोयला निकल रहा है वह स्थान खतरे से खाली नहीं है, कोयला निकालते समय कभी भी ऊपर का भाग धंसक सकता है जिसमें लोगों की जान जा सकती है। इस सम्बन्ध में एसडीओपी अनिल शुक्ला का कहना है कि खिऱसाडोह बायपास नाले के किनारे अवैध रूप से कोयला खनन की जानकारी मिली है। पुलिस बल को भेजकर कार्यवाही की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो