scriptछात्रवृत्ति में अपडेट नहीं हुए अकाउंट…नोटिस के बाद भी नहीं हुआ सुधार, जानें वजह | Account not updated in scholarship ... not improved even after notice | Patrika News
छिंदवाड़ा

छात्रवृत्ति में अपडेट नहीं हुए अकाउंट…नोटिस के बाद भी नहीं हुआ सुधार, जानें वजह

– जिले 24 फीसदी हितग्राहियों को नहीं मिला लाभ, डीइओ के नोटिस का भी नहीं पड़ा प्रभाव

छिंदवाड़ाOct 23, 2020 / 11:48 am

Dinesh Sahu

education: विभाग में मशीन होने के बाद भी हजारों किए जा रहे खर्च, जानें वजह

education: विभाग में मशीन होने के बाद भी हजारों किए जा रहे खर्च, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ शिक्षा विभाग में शासन की योजनाओं का लाभ जिले छात्र-छात्राओं को नहीं मिल पा रहा है। स्थिति यह है कि विभाग द्वारा बार-बार निर्देशित किए जाने के बावजूद जिम्मेदार लंबित कार्यों को समय पर पूरा नहीं करते है। इसी के चलते वर्ष 2019-20 में शिक्षा पोर्टल पर विद्यार्थियों के त्रुटिपूर्ण बैंक खातों को अपडेट/संशोधित समय रहते नहीं किए जाने से जिले के 24 फीसदी हितग्राही छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं किया जा सका है।
इस लापरवाही पर लोक शिक्षण मप्र संचालक केके द्विवेदी ने खेद व्यक्त किया है। बताया जाता है कि त्रुटिपूर्ण बैंक खातों को अपडेट/संशोधित किए जाने के लिए अंतिम तिथि 26 सितम्बर 2020 तय की गई थी, जिसके बाद भी कई प्रकरण लंबित है।
मामले में जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगड़े ने विगत दिवस समस्त बीइओ तथा संकुल प्राचार्यों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था तथा तीन दिवस के भीतर उक्त प्रकरणों का समाधान कर संतोषजनक जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे, जिसके बावजूद प्रकरण लंबित है। इधर लोक शिक्षण संचालनालय ने लंबित प्रकरणों का 26 अक्टूबर 2020 तक निराकरण करने के निर्देश दिए है तथा इसके बाद भी किसी छात्र-छात्रा को छात्रवृत्ति नहीं प्राप्त होने की स्थिति में सम्बंधित जिम्मेदार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Home / Chhindwara / छात्रवृत्ति में अपडेट नहीं हुए अकाउंट…नोटिस के बाद भी नहीं हुआ सुधार, जानें वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो