scriptAction: स्वास्थ्य टीम का छापा,सिंगोड़ी का क्लीनिक सील | Action: Health team raid, Singodi's clinic sealed | Patrika News
छिंदवाड़ा

Action: स्वास्थ्य टीम का छापा,सिंगोड़ी का क्लीनिक सील

स्वास्थ्य अधिकारियों ने की जांच पड़ताल,नहीं मिली क्लीनिक की डिग्री
 

छिंदवाड़ाMar 19, 2020 / 12:37 pm

manohar soni

singodi_1.jpg

छिंदवाड़ा/स्वास्थ्य और राजस्व विभाग की टीम बुधवार को सिंगोड़ी के यदुवंशी आरोग्यधाम पहुंची और क्लीनिक संचालन की डिग्री न मिलने समेत अनियमितताएं पाए जाने पर उसे सील कर दिया। चिकित्सकों ने कहा कि चिकित्सा नियमों के उल्लंघन की स्थिति में संचालक की एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
सीएमएचओ द्वारा 20 बिस्तरा इस आरोग्यधाम की जांच के लिए टीम का गठन किया गया था। उसमें जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डीसी धुर्वे,मेडिकल कॉलेज से डॉ.विकास द्विवेदी,आयुष अधिकारी डॉ.किशोर गाड़बोले,शशि पटेल सहायक ग्रेड-3 को शामिल किया था। इसके साथ नायब तहसीलदार दीक्षा पटेल और पुलिस बल को सम्मिलित किया गया। टीम ने निरीक्षण में पाया कि संचालक के पास क्लीनिक संचालन की कोई वैधानिक डिग्री नहीं है। आरोग्यधाम से सौ मीटर की दूरी पर बायोमेडिकल वेस्ट पाया गया। टीम सदस्यों ने बताया कि बीती 22 फरवरी को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जांच की गई थी। उसमें भी आरोग्यधाम संचालक गोपाल यदुवंशी को नोटिस जारी कर तुरंत क्लीनिक बंद करने के लिए सीएमएचओ ने निर्देशित किया था। इस नोटिस का भी उल्लंघन पाया गया। इसे देखते हुए तुरंत क्लीनिक सील कर दिया गया।

Home / Chhindwara / Action: स्वास्थ्य टीम का छापा,सिंगोड़ी का क्लीनिक सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो