scriptअवैध रेत खनन: मुख्यमंत्री के जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई वाहन जब्त | Action on illegal sand mining | Patrika News
छिंदवाड़ा

अवैध रेत खनन: मुख्यमंत्री के जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई वाहन जब्त

सभी वाहनों में अवैध तरीके से रेत का परिवहन किया जा रहा था

छिंदवाड़ाJun 17, 2019 / 12:55 am

prabha shankar

Sand mine

Sand mine

छिंदवाड़ा. पुलिस ने रेत के अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी के सख्त निर्देश के बाद जिले के सभी थाना और चौकी की पुलिस कार्रवाई में जुट चुकी है। रविवार को पुलिस ने दो डम्पर और 19 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की। सभी वाहनों में अवैध तरीके से रेत का परिवहन किया जा रहा था।
एसपी मनोज कुमार राय ने बताया कि तामिया, दमुआ, नवेगांव, अमरवाड़ा, भटकाखापा, मोहखेड़ और लोधीखेड़ा पुलिस ने अवैध तरीके से रेत का परिवहन करने वाले ट्रैक्टर और डम्पर जब्त किए हैं। किसी भी वाहन के चालक के पास में रॉयल्टी नहीं थी। सभी बिना रॉयल्टी के रेत का परिवहन करते पकड़े गए हैं। प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। एसपी का कहना है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

रेत का अवैध परिवहन करते दो ट्रैक्टर जब्त
ग्राम रामपुरीटोला में रविवार को खनिज व पुलिस अमले ने अवैध परिवहन करते रेत से भरा टै्रक्टर पकड़ा। जानकारी के अनुसार बिना नम्बर के टै्रक्टर द्वारा पेंच नदी से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा था। टै्रक्टर जब्त कर चांद थाना में खड़ा करवाया गया है। वहीं सोनपुर के समीप भी रेत का अवैध परिवहन करते एक टै्रक्टर को जब्त कर कुंडीपुरा थाना में खड़ा करवाया गया है। कार्रवाई में खनिज निरीक्षक विवेकानंद यादव, जुबेरिया कुरैशी एवं हितेश शामिल रहे।

Home / Chhindwara / अवैध रेत खनन: मुख्यमंत्री के जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई वाहन जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो