अवैध रेत खनन: मुख्यमंत्री के जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई वाहन जब्त

अवैध रेत खनन: मुख्यमंत्री के जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई वाहन जब्त
Sand mine

Prabha Shankar Giri | Updated: 17 Jun 2019, 09:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सभी वाहनों में अवैध तरीके से रेत का परिवहन किया जा रहा था

छिंदवाड़ा. पुलिस ने रेत के अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी के सख्त निर्देश के बाद जिले के सभी थाना और चौकी की पुलिस कार्रवाई में जुट चुकी है। रविवार को पुलिस ने दो डम्पर और 19 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की। सभी वाहनों में अवैध तरीके से रेत का परिवहन किया जा रहा था।
एसपी मनोज कुमार राय ने बताया कि तामिया, दमुआ, नवेगांव, अमरवाड़ा, भटकाखापा, मोहखेड़ और लोधीखेड़ा पुलिस ने अवैध तरीके से रेत का परिवहन करने वाले ट्रैक्टर और डम्पर जब्त किए हैं। किसी भी वाहन के चालक के पास में रॉयल्टी नहीं थी। सभी बिना रॉयल्टी के रेत का परिवहन करते पकड़े गए हैं। प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। एसपी का कहना है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

रेत का अवैध परिवहन करते दो ट्रैक्टर जब्त
ग्राम रामपुरीटोला में रविवार को खनिज व पुलिस अमले ने अवैध परिवहन करते रेत से भरा टै्रक्टर पकड़ा। जानकारी के अनुसार बिना नम्बर के टै्रक्टर द्वारा पेंच नदी से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा था। टै्रक्टर जब्त कर चांद थाना में खड़ा करवाया गया है। वहीं सोनपुर के समीप भी रेत का अवैध परिवहन करते एक टै्रक्टर को जब्त कर कुंडीपुरा थाना में खड़ा करवाया गया है। कार्रवाई में खनिज निरीक्षक विवेकानंद यादव, जुबेरिया कुरैशी एवं हितेश शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned