scriptअटैचमेंट पर प्रशासन सख्त दिए यह निर्देश, पढ़ें पूरी खबर | Administration on attachment strict instructions, read full news | Patrika News
छिंदवाड़ा

अटैचमेंट पर प्रशासन सख्त दिए यह निर्देश, पढ़ें पूरी खबर

कलेक्टर ने शिक्षा, जनजातीय और जिला शिक्षा केन्द्र को दिए निर्देश: तीन दिन में मांगा प्रतिवेदन, अटैचमेंट पर प्रशासन सख्त, कार्यस्थल पर लौटेंगे शिक्षक

छिंदवाड़ाJan 24, 2019 / 11:49 am

Dinesh Sahu

Principal, assistant teacher, teacher

कलेक्टर ने शिक्षा, जनजातीय और जिला शिक्षा केन्द्र को दिए निर्देश: तीन दिन में मांगा प्रतिवेदन
अटैचमेंट पर प्रशासन सख्त, कार्यस्थल पर लौटेंगे शिक्षक

छिंदवाड़ा. शिक्षा, जनजातीय कार्य और जिला शिक्षा केंद्र में संलग्न शिक्षकों को तत्काल उनके मूल पदस्थापना कार्यस्थल पर शिक्षण कार्य के लिए लौटना होगा। उन्हें कार्यमुक्त कर तीन दिनों के भीतर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।
कलेक्टर ने बताया कि जनप्रतिनिधियों द्वारा जिले की शालाओं में कार्यरत प्रधानपाठक, सहायक शिक्षक, शिक्षक आदि को विभिन्न कार्यालयों में संलग्न कर उनसे लिपिकीय कार्य कराए जाने से बच्चों की पढ़ाई और शालाओं का शिक्षण कार्य प्रभावित होने के सम्बंध में अवगत कराया गया है, जबकि राज्य शासन के स्पष्ट निर्देश हैं कि शिक्षकों को शिक्षण कार्य के अतिरिक्त किसी कार्यालय में संलग्न न किया जाए।
उन्होंने आगामी समय में शालाओं में परीक्षाओं को दृष्टिगत रखते हुए शिक्षा, जनजातीय कार्य और जिला शिक्षा केंद्र कार्यालयों में कार्यरत सभी प्रकार के शिक्षकों और अधीनस्थ कार्यालयों में किए गए संलग्नीकरण आदेशों को तत्काल प्रभाव से निरस्त करते हुए उन्हें उनकी मूल पदस्थापना कार्यस्थल पर भेजने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही भविष्य में जिला कार्यालय की अनुमति के बिना किसी भी शिक्षक का संलग्नीकरण नहीं करने के निर्देश भी दिए।

योजना कार्यालय से रजक का अटैचमेंट समाप्त


कलेक्टर द्वारा जिला योजना अधिकारी छिंदवाड़ा में संलग्न किए गए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चौरई के खंडस्तरीय अन्वेषक विजेन्द्र कुमार रजक का संलग्नीकरण तत्काल प्रभाव से समाप्त करते हुए उन्हें उनके मूल कार्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चौरई के लिए गत दिवस 22 जनवरी को दोपहर के बाद भारमुक्त कर दिया गया है। उन्होंने जिला योजना अधिकारी छिंदवाड़ा कार्यालय के सहायक सांख्यिकी अधिकारी सीके बारापात्रे को अपने कर्तव्यों के साथ ही रजक का प्रभार भी आगामी आदेश पर्यन्त तक सौंपा है।

दूसरे कार्यालयों में लागू होगा आदेश


कलेक्टर द्वारा जिले के विभिन्न कार्यालयों में संलग्न अधिकारियों/कर्मचारियों को तत्काल उनके मूल पदस्थापना कार्यस्थल पर कार्यमुक्त करने को कहा गया है। कलेक्टर ने बताया कि विकासखंडों ंऔर अन्य कार्यालयों के विभिन्न योजनाओं में कार्यरत, क्षेत्रीय भ्रमण करने वाले और कार्यालय में पदस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विभिन्न कार्यालयों में संलग्न किया जाकर उनसे लिपिकीय व कार्यालयीन कार्य कराया जा रहा है, जबकि कार्यालय के कार्य के लिए शासन स्तर से पूर्व से ही अमला कार्यरत है।क्षेत्रीय अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्यालयों में संलग्नीकरण होने के कारण फील्ड और मूल कार्यालय के कार्य भी प्रभावित हो रहा है।

Home / Chhindwara / अटैचमेंट पर प्रशासन सख्त दिए यह निर्देश, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो