scriptअवैध भूखंडधारियों पर कार्रवाई के बाद मचा हडक़म्प, अपना पैसा मांगने पहुंचे क्रेता | After a crackdown on illegal landlords, Huddkamp | Patrika News
छिंदवाड़ा

अवैध भूखंडधारियों पर कार्रवाई के बाद मचा हडक़म्प, अपना पैसा मांगने पहुंचे क्रेता

शुक्रवार को संतोषी माता वार्ड सहित नागपुर रोड पर बने अवैध भूखंडों पर हुई प्रशासन की कार्रवाई के बाद अब लोगों में जागरुकता आई है। शनिवार और रविवार को शहर में ऐसी खबरों की चर्चा रही जिसमें कहा गया कि कई लोग अवैध भूखंडधारियों से अपने एडवांस में दिए रुपए मांगने पहुंचे।

छिंदवाड़ाMar 08, 2021 / 06:01 pm

Sanjay Kumar Dandale

illegal landlords

illegal landlords

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. शुक्रवार को संतोषी माता वार्ड सहित नागपुर रोड पर बने अवैध भूखंडों पर हुई प्रशासन की कार्रवाई के बाद अब लोगों में जागरुकता आई है। शनिवार और रविवार को शहर में ऐसी खबरों की चर्चा रही जिसमें कहा गया कि कई लोग अवैध भूखंडधारियों से अपने एडवांस में दिए रुपए मांगने पहुंचे। इससे अवैध भूखंडधारियों में हडक़ंप मच गया है। भूखंडों का बिना विकास किए नालियां बनाकर दिखावा करने वाले दलालों और महाराष्ट्र सहित बैतूल, भोपाल से आकर प्लॉट बेचने वाले लोगों के लिए कार्रवाई बड़ा सबक साबित हो रही है।
शहर में प्रशासन की इस कार्रवाई की सराहना हो रही है। इससे वैध कॉलोनी बनाने वालों में संतोष है। कार्रवाई के आम आदमी के सर्वसुविधायुक्त मकान बनाने का सपना साकार होता नजर आ रहा है। लोगों को वैध और अवैध भूखंडों के बारे में जानकारियां प्राप्त हो रही है। राजस्व विभाग से लोग संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर रहे है।

आज फिर हो सकती है कार्रवाई
शनिवार को कार्रवाई प्रस्तावित थी परंतु उच्च अधिकारी के अवकाश पर जाने से टल गई। बताया जा रहा है कि सोमवार को फिर से बचे हुए बिना विकास की अनुमति लिए सडक़ नाली बनाकर प्लॉट बेचने वालों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।
बिलों में छुपे असली दलाल
जानकारी के अनुसार बैतूल , भोपाल, नागपुर, अमरावती के दलाल इस कार्रवाई के बाद बिलमें छूप गए है। जबकि कार्रवाई के बाद लोकल भूमिस्वामी बदनाम हो रहे है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने टोकन मनी देकर भूखंड का सौदा किया। इसके बाद बिना नक्षा सेंक्शन कराए ही प्लॉटबेचना शुरू कर दिया। प्रशासन की कार्रवाई के बाद भूमिस्वामियों को भी लग रहा है कि वे गलत व्यवस्था का साथ दे रहे है।

Home / Chhindwara / अवैध भूखंडधारियों पर कार्रवाई के बाद मचा हडक़म्प, अपना पैसा मांगने पहुंचे क्रेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो