script50 साल पहले बनाया था एयर सॉफ्ट कुंआ, अब ये हाल, पढ़ें पूरी खबर | Air soft well was built 50 years ago, now this is the condition | Patrika News
छिंदवाड़ा

50 साल पहले बनाया था एयर सॉफ्ट कुंआ, अब ये हाल, पढ़ें पूरी खबर

भमोड़ी में वेकोलि का एअर साफ्ट कुएं का मुहाना खुला होने से हादसे की आशंका है। खदानों के बंद होने के बाद वेकोलि प्रबंधन ने इस ओर ध्यान देना बंद कर दिया है ।

छिंदवाड़ाMar 17, 2024 / 06:55 pm

Sanjay Kumar Dandale

Air soft well was built 50 years ago

Air soft well was built 50 years ago

परासिया . भमोड़ी में वेकोलि का एअर साफ्ट कुएं का मुहाना खुला होने से हादसे की आशंका है। खदानों के बंद होने के बाद वेकोलि प्रबंधन ने इस ओर ध्यान देना बंद कर दिया है । ग्राम पंचायत भमोड़ी के वार्ड 10 पुरानी साइडिंग के पास खदान में वेंटिलेशन के लिए लगभग 50 साल पहले एयर सॉफ्ट वेल बनाया गया था। अब यह क्षतिग्रस्त हो गया है। असामाजिक तत्वों के ईंट व रॉड निकाल ले जाने के कारण यह खतरनाक हो गया है।
स्थानीय लोगों के अनुसार यह कुंआ खदान से जुड़ा था। खदान की दूषित हवा इसी के जरिए बाहर निकलती थी। यह वेंटिलेशन का काम करता था। कुएं की गहराई अधिक होने तथा भविष्य में जहरीली गैस रिसाव की आशंका के कारण इसे चारदीवारी बनाकर और सीमेंट कांक्रीट से पूरी तरह सील कर दिया गया था, लेकिन कुछ वर्षो से इसक दीवारंे गिरने और असामाजिक तत्वों के नुकसान पहुंचाने के कारण कुंए का मुहाना खुल गया है।
वार्डवासियों ने बताया कि देर रात में इस खंडहर में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लग जाता है। सरपंच विपिन श्रीवास्तव ने बताया कि प्रबंधन को पिछले एक वर्ष से पत्र लिखा जा रहा था , लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर एसडीएम को वस्तु स्थिति से अवगत कराया है।

गौरतलब है कि इसके पास से रामपुरी पगडंडी का रास्ता जाता है और समीप में मैदान होने के कारण यहां बच्चे खेलते हैं। शनिवार को टाउनशिप मैनेजर विक्रम मालवी, विनोद दुबे, गणेश कुमार, सिक्योरिटी इंचार्ज योगेंद्र डेहरिया के साथ सरपंच विपिन श्रीवास्तव, सचिव राजेश सेंगर, कोटवार बंटी झरबड़े , वार्ड पंच पिंकी डेहरिया के साथ निरीक्षण किया गया।
स्थिति की गम्भीरता से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। रविवार को एरिया स्तर के अधिकारी मौका मुआयना कर इसे कांक्रीट से बंद करेंगे।

Home / Chhindwara / 50 साल पहले बनाया था एयर सॉफ्ट कुंआ, अब ये हाल, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो