scriptकिसानों को दी जाएगी हरसंभव मदद | All help will be given to farmers | Patrika News
छिंदवाड़ा

किसानों को दी जाएगी हरसंभव मदद

फसल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त

छिंदवाड़ाMar 06, 2019 / 05:11 pm

sunil lakhera

All help will be given to farmers

किसानों को दी जाएगी हरसंभव मदद

खैरवानी/हनोतिया. जुन्नारदेव विकासखंड अंतर्गत ग्रामीण अंचलों में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात्रि में हुई ओलावृष्टि और बारिश से क्षेत्र में किसानों के खेतों में लगी गेहूं चना की पकी फसल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है।
किसानों की इन फसलों का जायजा लेने सोमवार को विधायक सुनील उइके पहुंचे। इस दौरान उनके साथ तहसीलदार कमलेश नीरज भी उपस्थित थे। विधायक सुनील उइके ने फसल निरीक्षण कर तहसीलदार से कहा कि किसानों को क्षतिग्रस्त फसल का पूर्ण मुआवजा मिलना चाहिए। सर्वे में सभी औपचारिकताए तत्काल पूरी कर प्रस्ताव तैयार करांए। विधायक ने कहा की क्षेत्र का कोई भी किसान फसल मुआवजा से वंचित नही रहेगा।विधायक ने विकासखंड के कोहनिया रैयत, जियनढाना, कोकट, डुडराल,लोधीढाना, कलमुंडी, उपली, बुर्रीकला आदि में किसानों की खेतों में गेहूं चना की फसलों का निरीक्षण किया। उनके साथ अमरदीप राय, घनश्याम तिवारी, गुरूचरण खरे, अंगूरी नागवंशी, जितेन्द्र अग्रवाल,अंकित राय, राजुद्दीन मौजूद थे।
80त्न क्षेत्र की सौ फीसदी फसल चौपट- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवारी ने बताया कि जुन्नारदेव विधानसभा क्षेत्र में कोहनिया रैयत पंचायत के 80प्रतिशत क्षेत्र की लगभग सौ प्रतिशत फसल ओलावृष्टि से चौपट हो गई है।उन्होंने बताया की निरीक्षण के दौरान विधायक ने सभी मुआवजा का आश्वासन दिया है।
राजस्व टीम पहुंची- खमारपानी क्षेत्र में शनिवार की रात को आधा घंटे हुई ओलावृष्टि और एक घंटे तेज बारिश से हुई नुकसानी की जानकारी लगते ही विधायक सुजीत चौधरी, तहसीलदार, पटवारी सहित कृषि विभाग का अमला ने ओला प्रभावित ग्रामों का दौरा किया। विधायक ने पीडि़त किसानों से मिलकर उनकी समस्या सुनी और फसलों का जायजा लिया। बारिश और ओलावृष्टि से खमारपानी क्षेत्र के कन्हरगांव, गढ़ेवानी, चिर्रेवानी, आमाझिरीखुर्द, पलोरा, घाटकामठा, देवरी, सावरी, थुऐपानी, सहित दर्जनों गांवो में ओलावृष्टि से प्रभावित खेतों का जायजा कर पटवारी द्रारा मंगलवार को उचित मुआवजे के लिये खेत खेत जाकर किसानों से मिले और सर्वे कराया।

Home / Chhindwara / किसानों को दी जाएगी हरसंभव मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो