Assembly of Nakulnath: गिनाईं जिले की उपलब्धियां, जानिए किस तरह मिलेगी विकास का रफ्तार

Assembly of Nakulnath: चार विधान सभाओं में सांसद ने ली जनसभा, कोयलांचल और संतरांचल का किया दौरा

छिंदवाड़ा/ आज छिंदवाड़ा जिला प्रदेश ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण देश में एक मॉडल जिले के रूप में माना जाता है। अब तो यह एक स्मार्ट सिटी बनने जा रहा है और इसका पूरा श्रेय जिले की जनता को है जिन्होंने चार दशकों से अपना प्यार और विश्वास कांगे्रस और कमलनाथ को दिया है। आज आपके पास शासन है, प्रशासन है, कांग्रेस के विधायक हैं, सांसद है और मुख्यमंत्री है। अब किसी की दरकार नहीं है। यह बात सांसद नकुलनाथ ने संसदीय क्षेत्र के चौथे दिन के प्रवास पर परासिया, जामई सहित अन्य क्षेत्रों में जनसभाएं लेते हुए कही।
मंगलवार को नकुलनाथ ने परासिया के झुर्रे, जामई विधानसथा के दमुआ, पांढुर्ना के नांदनवाड़ी और सौंसर के पिपला नारायणवार में सभाएं कीं।
उन्होंने अब तक की जिले की विकासयात्रा तथा भावी योजनाओं की जानकारी दी। कोयलांचल क्षेत्र में बढ़ती बेरोजगारी पर उन्होंने आश्वस्त किया कि निकट भविष्य में यहां तीन खदानें खोले जाने का प्रावधान है। इससे रोजगार के संसाधन बढ़ेंगे। अपनी सभा के बाद सांसद ने हर सभा स्थल के समीप बूथों पर सक्रिय रहे व सर्वाधिक लीड दिलाने वाले बूथ कार्यकर्ताओं से चर्चा कर उनका धन्यवाद माना।
दमुआ सभा में उन्होंने कहा कि दमुआ तहसील में परिवर्तित हो यह काम जल्द पूरा होगा। वे इस सम्बंध में मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे। उन्होंने दमुआ की महत्वपूर्ण मांग प्रिती पुल के निर्माण और 30 बिस्तरों वाले अस्पताल को शीघ्र ही 50 बिस्तरों वाले अस्पताल में बदलने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि हर किसान का दो लाख तक कर्जा चार चरणों में माफ होगा। पहले चरण मेें 50 हजार, दूसरे में एक लाख, तीसरे में देढ़ लाख और चौथे चरण में दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ होगा। महिलाओं को दी जाने वाली 300 रुपए की पेंशन में और इजाफा करते हुए प्रदेश सरकार द्वारा उसे 1000 रुपए करने की बात भी उन्होंने कही।
उनके दौरे में प्रभारी मंत्री सुखदेव पांस, विधायक सोहन वाल्मिक, सुनील उइके, विजय चौरे, निलेश उइके के अलावा अन्य पदाधिकारी, नेता कार्यकर्ता भी उपस्थित हुए।

Show More
prabha shankar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned