scriptAwareness : शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने नारी शक्ति ने लिया संकल्प | Awareness : Woman power pledges to make the city polythene free | Patrika News
छिंदवाड़ा

Awareness : शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने नारी शक्ति ने लिया संकल्प

त्रिशक्ति मंच ने स्थापना दिवस मनाया

छिंदवाड़ाOct 16, 2019 / 12:26 pm

Rajendra Sharma

Woman power pledges to make the city polythene free

Woman power pledges to make the city polythene free

छिंदवाड़ा/ त्रिशक्ति मंच के स्थापना दिवस पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर स्वच्छता मिशन को लेकर एवं छिंदवाड़ा को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए संदेश देते हुए काव्य पाठ एवं नाटक, नृत्य नाटिका आदि की प्रस्तुत दिव्यांग बच्चों ने दी।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में निगमायुक्त इच्छित गढ़पाले, डॉक्टर अंशुल गढ़पाले, विजया यादव एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में शालिनी साहू, दीपशिखा सागरी, अरुणा बेस एवं वीणा शर्मा की उपस्थिति रही।
अतिथियों ने पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने एवं उससे होने वाले पर्यावरण के नुकसान के विषय में सभी को अवगत कराया।
बताया गया कि त्रिशक्ति मंच ने वर्षभर स्वच्छता की अभियान को लेकर पॉलीथिन मुक्त छिंदवाड़ा बनाने के लिए कपड़े की बनीं थैलियां वितरित कीं। यह शपथ भी ली गई कि आसपास के बाजार हाट एवं ग्रामीण क्षेत्र में भी इस तरह से प्रचार-प्रसार किया जाएगा, जिससे पर्यावरण को नुकसान से बचाया जा सके एवं स्वच्छता व स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता लाई जा सके। कार्यक्रम में नवोदित कवियत्री ने अपना कविता पाठ प्रस्तुत किया एवं उपस्थित सभी अतिथियों ने अपने विचार रखे।
अनीता तिवारी एवं नीरजा बाजपेई ने त्रिशक्ति मंच के कार्यों का विवरण दिया एवं आगामी वर्ष के प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी प्रदान की। विगत वर्ष त्रिशक्ति मंच ने डॉक्टर श्वेता पाठक के नेतृत्व में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया था एवं शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को सम्मानित किया था। दिव्यांग बच्चों के साथ गरबा एवं पौधरोपण कियाद्ध इसी तरह वर्षभर त्रिशक्ति मंच की गतिविधियां लगातार जारी रहीं। मंच संचालन श्वेता नायक एवं सुचिता राठी ने किया। संस्थापिका शरद मिश्रा ने आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में मंच की पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहीं।

Home / Chhindwara / Awareness : शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने नारी शक्ति ने लिया संकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो