scriptजेकेके प्रोडक्शन को देशभर के फेस्टिवल मे भेजने की तैयारी,ग्राफिक स्टूडियो का रिनोवेशन वर्क शुरू | Now jkk across the different international festivals is preparing to send its own in-house productions | Patrika News
छिंदवाड़ा

जेकेके प्रोडक्शन को देशभर के फेस्टिवल मे भेजने की तैयारी,ग्राफिक स्टूडियो का रिनोवेशन वर्क शुरू

इंटरनेशनल कल्चरल सेंटर के रूप में स्थापित करने के लिए जवाहर कला केन्द्र लगातार प्रयोग कर रहा है। केन्द्र ने अब कलाकारों को जयपुर के अलावा भी मंच प्रदान करने की प्लानिंग की है।

छिंदवाड़ाFeb 23, 2017 / 10:26 am

guest user

jkk

jkk

 इंटरनेशनल कल्चरल सेंटर के रूप में स्थापित करने के लिए जवाहर कला केन्द्र लगातार प्रयोग कर रहा है। केन्द्र ने अब कलाकारों को जयपुर के अलावा भी मंच प्रदान करने की प्लानिंग की है। अब जेकेके देशभर में होने वाले विभिन्न इंटरनेशनल फेस्टिवल्स में अपने इनहाउस प्रोडक्शंस को भेजने की तैयारी कर रहा है, इसके लिए प्रशासन की कई फेस्टिवल आयोजकों से भी बातचीत चल रही है। 
जेकेके की तैयारी नाटक, म्यूजिक-डांस परफॉर्मेंस के साथ क्यूरेटेड एग्जीबिशन को भी देशभर में ट्रैवल करवाने की योजना बनाई जा रही है। प्रशासन की मानें तो सबसे पहले इनहाउस प्रोडक्शन में बना नाटक ‘तिलचट्टे की डायर को देशभर के फेस्टिवल में ट्रैवल करवाने के लिए बातचीत भी शुरू कर दी है और कु छ फेस्टिवल्स से पॉजिटिव रेस्पॉन्स भी आया है। साथ ही जेकेके की ओर से कोटा के राजेन्द्र पांचाल के निर्देशन में नाटक ‘फुल केसुलो फुल तैयार करवाया जा रहा है, जिसकी पहली प्रस्तुति जयपुर में होगी।
क्यूरेटेड एग्जीबिशन भी अवेलेबल

जेकेके प्रशासन की मानें तो जयपुर में क्यूरेटेड एग्जीबिशन की ही प्लानिंग की जा रही है, जो एक से तीन महीने तक लगातार आयोजित होगी। अभी ‘तह-सतह एग्जीबिशन चल रही है, जो जेकेके की ओर से क्यूरेट करवाई गई है। इसलिए इस एग्जीबिशन को भी यदि कोई गैलरी या संस्था इन्वाइट करती है तो इसे भी ट्रैवल करवाया जाएगा। 
जेकेके की मानें तो इस तरह की क्यूरेटेड एग्जीबिशन को लगातार देश-विदेश में भी जेकेके की तरफ से भेजा जाएगा, जो केन्द्र को रिप्रजेंट करेंगी। जेकेके अतिरिक्त महानिदेशक टेक्निकल अनुराधा सिंह ने बताया कि इनहाउस प्रोडक्शंस को ट्रैवल करवाया जाएगा, कई फेस्टिवल्स में बातचीत भी चल रही है।
ग्राफिक स्टूडियो का रिनोवेशन

जल्द ही ग्राफिक स्टूडियो का रिनोवेशन वर्क शुरू हो जाएगा, जिसके तहत मॉडर्न टेक्निक के साथ ग्राफिक मशीनों को यहां इंस्टॉल किया जाएगा। ग्राफिक स्टूडियो बनने के बाद यहां लगातार एक्टिविटी आयोजित होगी, जिसमें युवा कलाकारों को ग्राफिक की नॉलेज दी जाएगी। इसमें टॉक शो, सेमिनार और वर्कशॉप खास तौर पर होंगी।

Home / Chhindwara / जेकेके प्रोडक्शन को देशभर के फेस्टिवल मे भेजने की तैयारी,ग्राफिक स्टूडियो का रिनोवेशन वर्क शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो