scriptबीएमएस ने कोयला परिवहन किया बंद | BMS stopped transporting coal | Patrika News
छिंदवाड़ा

बीएमएस ने कोयला परिवहन किया बंद

सोमवार सुबह 9 बजे से शिवपुरी बेरियर पर कोयला परिवहन बंद किया गया।

छिंदवाड़ाSep 25, 2018 / 04:48 pm

SACHIN NARNAWRE

a

बीएमएस ने कोयला परिवहन किया बंद

कामगारों की समस्या के निराकरण की मांग
बीएमएस ने कोयला परिवहन किया बंद

परासिया. बीएमएस महामंत्री कुंवर सिंह ने बताया कि उपक्षेत्रीय प्रबंधन द्वारा शिवपुरी उपक्षेत्र में कार्यरत कामगारों की समस्याओं के निराकरण के लिए तयशुदा मामलों का क्रियांवयन नहीं किये जाने एवं संडे मैनपावर कटौती को लेकर शिवपुरी उपक्षेत्र की शाखा-विष्णुपुरी माइन नं. 2 एवं शिवपुरी ओपनकास्ट द्वारा 20 सितम्बर को संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त 72 घण्टे का आन्दोलन नोटिस देकर शिवपुरी बेरियर में 24 सितम्बर से कोयला परिवहन बंद करनेे की सूचना दी गई थी। लेकिन आंदोलन नोटिस देने के बाद भी प्रबंधन द्वारा शाखा से किसी प्रकार की कोई चर्चा नहीं की गई। जिससे बाध्य होकर संघ द्वारा सोमवार सुबह 9 बजे से शिवपुरी बेरियर पर कोयला परिवहन बंद किया गया।
दोपहर 12 बजे क्षेत्रीय प्रबंधन की ओर से कार्मिक प्रबंधक बोरकर, सुब्रम्णयम एवं उपक्षेत्रीय प्रबंधक शिवपुरी शशिधरण ने बीएमएस पदाधिकारियों को प्रबंधक शिवपुरी ओसीएम कार्यालय में चर्चा के लिए बुलाया । श्रम संघ की ओर से चर्चा के लिये पेंच-कन्हान के अध्यक्ष सुखअमृत पारस, कार्यकारी अध्यक्ष संजय सिंह, क्षेत्रीय कल्याण समिति सदस्य रंजीत सिंह, मंत्री आशीष यादव, उपमंत्री देवानंद साहनी, विष्णुपुरी-2 के अध्यक्ष संजय बावरिया, सचिव शिवनारायण, शिवपुरी ओसीएम अध्यक्ष साजिद खान, सचिव नंदकिशोर पवार, विष्णुपुरी-1 के अध्यक्ष मनोज राय, सचिव अवधेश शर्मा, नेहरिया सचिव अर्जुन, गुलाबसिंह ठाकुर शामिल हुए।
बैठक में चर्चा उपरांत प्रबंधन ने कामगार को पम्पहाउस में अस्थाई स्थानांतरण के लिये कार्यालय आदेश जारी किया एवं अन्य मांगों के निराकरण के लिये उपक्षेत्रीय प्रबंधक शिवपुरी उपक्षेत्र के अवकाश से वापस लौटने पर चर्चा करने का आश्वासन दिया गया।
ट्रक का स्टेरिंग फेल बड़ी दुर्घटना टली
झुर्रे. झुर्रे से नेहरिया जाने वाले मार्ग पर झुर्रे के समीप बड़ी सडक़ दुर्घटना होने से टल गई। जानकारी के अनुसार ट्रक क्रमांक एम 28 एच 1015 जो नेहरिया की ओर जा रहा था अचानक उसका स्टेरिंग फैल हो गया और खेतों में जा घुसा । इस दौरान कुछ बच्चे बाल-बाल बच गए। वहीं एक अन्य घटना में झुर्रे में ही गणेश विसर्जन के दौरान तेज रफ्तार आती स्कूल बस के चालक ने शराब के नशे में वाहन चलाते हुए विसर्जन में शामिल लोगों को घुसा दिया जिससे लोगों में अफरा ताफरी मच गई। घटना एक दो लोगों को मामूली चोट आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो