scriptनिर्माण तो हुआ लेकिन शुभारंभ नहीं | Built but not launched | Patrika News
छिंदवाड़ा

निर्माण तो हुआ लेकिन शुभारंभ नहीं

नेशनल हाईवे छिंदवाड़ा-नरसिंहपुर बना है तभी ट्रामा सेंटर का निर्माण हुआ था लेकिन अभी तक इसका शुभारंभ नहीं किया गया है न ही कोई मशीन है और ना ही कोई डॉक्टर।

छिंदवाड़ाOct 09, 2018 / 06:00 pm

Sanjay Kumar Dandale

trama center

trama center

अमरवाड़ा. नेशनल हाईवे क्रमांक 547 छिंदवाड़ा नरसिंहपुर-सागर मार्ग पर अमरवाड़ा बाईपास पर बने ट्रामा सेंटर अपने शुभारंभ की राह ताक रहा है।
नेशनल हाईवे पर दुर्घटना में घायल को तत्काल उपचार मिले के उद्देश्य ट्रॉमा सेंटर बनाए जाते हैं लेकिन यह ट्रॉमा सेंटर केवल नाममात्र का है। जबसे नेशनल हाईवे छिंदवाड़ा-नरसिंहपुर बना है तभी ट्रामा सेंटर का निर्माण हुआ था लेकिन अभी तक इसका शुभारंभ नहीं किया गया है न ही कोई मशीन है और ना ही कोई डॉक्टर। दुर्घटना में घायल की उपचार के अभाव में मौत हो जाती है। ट्रॉमा सेंटर के सामने ट्रक और बोरिंग मशीन पार्क की जा रही है जिसकी आड़ लेकर कई अवैध गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है। नेशनल हाईवे पर स्थित लाखों की लागत का ड्रामा सेंटर शराबियों और असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है। शाम ढलते ही यहां शराबियों का जमावड़ा लग जाता है तो कभी प्रेमी युगल यहां नजर आते है। यदि समय रहते प्रशानिक अधिकारियों इस ओर ध्यान नहीं दिया तो ट्रामा सेंटर खंडहर पर तब्दील हो जाएगा।
अधिकारियों को देना होगा ध्यान
नेशनल हाइवे छिंदवाड़ा नरसिंहपुर मार्ग पर बने ट्रामा सेंटर को प्रारंभ कराने के लिए जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारियों को ध्यान आकर्षित करना चाहिए और संबंधित अधिकारियों से बात कर ट्रॉमा सेंटर को जल्दी चालू करवाना चाहिए।
ताकि एक्सीडेंट में घायल लोगों को तत्काल इलाज मिल सके ।

एक्सीडेंटल पॉइंट के सामने ही बना है ट्रामा सेंटर
अमरवाड़ा बाइपास पर स्थित ट्रामा सेंटर के सामने चौराहा बना हुआ है जिसका एक मार्ग घोघरी रोड जाता है दूसरा अमरवाड़ा नगर आता है। तीसरा मार्ग नरसिंहपुर पर चौथा छिंदवाड़ा की ओर जाता है वाहनों की अधिकता और बिना सूचना पटल के कारण इस चौराहे पर कभी भी दुर्घटनाएं होती हैं कई बार तो दुर्घटना इतनी बड़ी होती है घायलों को सीधा नागपुर, छिंदवाड़ा ले जाना पड़ता है। इसके बावजूद संबंधित विभाग ट्रामा सेंटर चालू कराने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठा रहे हैं। यदि ट्रामा सेंटर चालू रहता तो एक्सीडेंट में घायल लोगों को तत्काल उपचार मिल सकता है।

Home / Chhindwara / निर्माण तो हुआ लेकिन शुभारंभ नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो