scriptनहीं मिल रही रसीदी टिकट और स्टाम्प | Can not get receipt ticket and stamp | Patrika News
छिंदवाड़ा

नहीं मिल रही रसीदी टिकट और स्टाम्प

दिसंबर माह से स्टॉम्प वेंडरो के पास रसीद टिकिट और स्टॉम्प पेपर नहीं मिलने से नागरिकों के जरूरी काम नहीं हो पा रहे है।

छिंदवाड़ाJan 17, 2018 / 05:09 pm

sanjay daldale

Can not get receipt ticket and stamp

Can not get receipt ticket and stamp

बढ़ी परेशानी…
नहीं मिल रही रसीदी टिकट और स्टाम्प

पांढुर्ना. दिसंबर माह से स्टॉम्प वेंडरो के पास रसीद टिकिट और स्टॉम्प पेपर नहीं मिलने से नागरिकों के जरूरी काम नहीं हो पा रहे है।
पहले स्टॉम्प पेपर के स्थान पर टिकट का उपयोग करके काम हो जाता था लेकिन एक साथ दोनों स्टॉम्प नहीं मिलने से परेशानी बढ़ गई है। दूसरी ओर स्टॉम्प का टोटा संभाग सहित आस पास के जिले में भी है। रजिस्ट्री अधिकारी जीएल देशभ्रतार ने बताया कि स्टॉम्प वेंडरो को बुलाकर पूछता की गई तो जानकारी मिली है कि 27 दिसंबर से पेपर और रसीद टिकट दोनों नही मिल पाई है।
ऑनलाइन व्यवस्था ने और बढ़ाई परेशानी: शासन द्वारा ऑनलाइन स्टॉम्प जारी करने की कार्रवाई को शुरू किया गया लेकिन परेशानी के इस दौर में जरूरतमंदो को इस व्यवस्था से भी राहत नहीं मिल पा रही है।
दरअसल शासन का सर्वर डाउन रहने से ऑनलाइन स्टॉम्प नहीं मिल रहे है। कई-कई देर तक स्टॉम्प के लिए कम्प्यूटरके सामने बैठकर लोग परेशान हो रहे है। वेंडरो का कहना है कि शासन ने हर ओर से समस्या बनाकर रख दी है जिससे सभी लोगों के जरूरी काम अटक गए है। इस कार्रवाई में पहले रूपए कट जाते है उसके बाद स्टॉम्प जनरेट होता है। वेंडरों ने बताया कि कई बार रुपए कट जा रहे है लेकिन स्टॉम्प जनरेट ही नहीं हो रहा है इस वजह से उनके हजारों रुपए शासन के पास पड़े हुए है जो जल्द ही वापस खातो में भी नहीं आ रहे है।
किसान ने नदी में लगाई छलांग
सिंगोड़ी.हिवरखेड़ी. अपनी लाखों की जमीन पेंच परियोजना में डूबने के बाद मिली मुआवजा राशि को किसान ने साईं प्रसाद कंपनी में जमा कराई लेकिन उसकी खून पसीने की कमाई सुरक्षित न रह पाई इसकी जानकारी मिलते ही किसान ने सोमवार को माचागोरा डैम में अपनी जान देने के लिए छलांग लगा दी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण दिलेराम वर्मा ने बताया कि ग्रामीण खुदकुशी के लिए जैसी ही छलांग लगाई ग्रामीणों व गोताखोरो ने उसे डूबने से बचा लिया। जानकारी मिलते ही हिवरखेड़ी प्रभारी अनिल उइके घटनास्थल पहुंचे उन्होंने बताया कि सुग्रीव वर्मा को 6 लाख रुपए का मुआवजा मिला था जिस राशि को किसान सुग्रीव ने साईं प्रसाद कंपनी में डाल दिया वह कंपनी बंद हो गई। इसके पहले वह कंपनी से ब्याज लेकर अपना भरण पोषण कर परिवार चलाता था। अब उसके पास खाने पीने का कोई साधन नहीं रहा आर्थिक स्थिति खराब होने लगी। वह अपना व अपने परिवार का पालन पोषण कैसे करता इससे वहे परेशान होने लगा एवं अपना मानसिक संतुलन खो बैठा माचागोरा डैम पर छलांग लगा दी।
चौरई टीआई रघुनाथ खातरकर ने बताया कि सूचना मिलते ही गोताखोरों को माचागोरा जलाशय भेजा गया जहां ग्रामीणों की मदद से किसान को बचाया गया।

Home / Chhindwara / नहीं मिल रही रसीदी टिकट और स्टाम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो