scriptParasiya suicide case: मिला सुसाइड नोट, लगाया हत्या का आरोप | Case of suicide of Parasia MLA's daughter-in-law | Patrika News
छिंदवाड़ा

Parasiya suicide case: मिला सुसाइड नोट, लगाया हत्या का आरोप

– परासिया विधायक की पुत्रवधू की खुदकुशी का मामला- जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव ले गए इटारसी- माता-पिता व बहन के बयान दर्ज- पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस करेगी कार्रवाई

छिंदवाड़ाDec 16, 2023 / 12:17 pm

prabha shankar

Case of suicide of Parasia MLA's daughter-in-law

Case of suicide of Parasia MLA’s daughter-in-law

छिंदवाड़ा। परासिया से कांग्रेस विधायक सोहन बाल्मीक की बड़ी पुत्रवधू मोनिका ने गुरुवार की सुबह चांदामेटा स्थित आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस को एक पेज का सुसाइड नोट पूजा घर से मिला है।
इधर, शुक्रवार को जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया गया। चांदामेटा पुलिस ने मृतिका के पिता जीवन बौरासी, मां सुनीता बौरासी और बहन नेहा बौरासी के बयान दर्ज किए हैं। बयान में मायके पक्ष ने पति आदित्य बाल्मीक पर प्रताडि़त करने और मारपीट करने का आरोप लगाया है।
जिला अस्पताल में तीन डॉक्टर डॉ संचिता उइके गायनोलॉजिस्ट, डॉ आयुष वर्मा ड्यूटी डॉक्टर, डॉ संदीप भोते फॅारेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने पोस्टमार्टम किया तथा शव मायके पक्ष के लोगों को सौंपा। मायके पक्ष के लोग शव को इटारसी ले गए। मायके पक्ष की आपत्ति के कारण ससुराल पक्ष का कोई भी व्यक्ति अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुआ। पुलिस मायके पक्ष के बयान के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


यह था घटनाक्रम
परासिया विधायक सोहन बाल्मीक के बड़े पुत्र आदित्य बाल्मीक का विवाह ढाई वर्ष पूर्व मोनिका (28) पिता जीवन बौरासी निवासी पुरानी इटारसी, इटारसी से हुआ था। गुरुवार सुबह जब नवविवाहिता काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकली, तो उसकी खबर ली गई। इस दौरान महिला का शव फंदे पर लटका मिला।


मायके पक्ष का आरोप, मारपीट करता था पति

मृतिका की मां, पिता व बहन के बयान परासिया एसडीओपी जितेंद्र जाट ने दर्ज किए हैं। अपने बयान में मायके पक्ष ने मारपीट व प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। मृतिका की बहन रितिका कैथवास ने आरोप लगाते हुए बताया कि यह सुसाइड नहीं हत्या है। हमें सूचना दी गई थी कि मोनिका का बीपी कम हो गया है, लेकिन जब आकर यहां देखे तो उसकी मौत हो गई थी। गले पर फंदे के निशान के साथ ही शरीर पर चोट के निशान हैं। लगातार मारपीट कर उसे पति प्रताडि़त कर रहा था। विवाद होता था तो मोनिका मायके आ जाती थी फिर उसे पति बुला लेता था।


पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाइ

महिला का सुसाइड नोट मिला है। मायके पक्ष के बयान दर्ज किए गए हैं। तीन डॉक्टरों की टीम ने जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम किया। इसके बाद मायके पक्ष के लोग शव को इटारसी ले गए। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
–जितेंद्र जाट, एसडीओपी, परासिया

Home / Chhindwara / Parasiya suicide case: मिला सुसाइड नोट, लगाया हत्या का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो