scriptबीच सडक़ आवारा मवेशी बने परेशानी | Cattle problem | Patrika News
छिंदवाड़ा

बीच सडक़ आवारा मवेशी बने परेशानी

वाहन चालकों को दुर्घटनाओं का खतरा

छिंदवाड़ाApr 13, 2019 / 04:45 pm

sunil lakhera

Cattle problem

बीच सडक़ आवारा मवेशी बने परेशानी

जुन्नारदेव. नगर में इन दिनों मुख्य सडक़ों पर आवारा मवेशी अपना डेरा डाले रहते हैं। नगर के मुख्य मार्गो सहित बाजार क्षेत्र में इन मवेशियों को स्वच्छंद विचरण करते आसानी से देखा जा सकता है।
बिना रोक टोक के बीच सडक़ पर ये अपना डेरा इस प्रकार जमाये रहते है जैसे यह स्थान इनके लिए ही चिन्हित हो। इन्हें रोक-टोक करने वाला भी कोई नहीं है। ऐसे में सडक़ के बीचों-बीच बैठे होने के कारण सडक़ पर दोपहिया एवं चौपहिया वाहन चालकों को दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है। कई बार एकाएक ये मवेशी सडक़ पर दौडऩा शुरू कर देते है जिससे राह चलते राहगीरों के साथ वाहन चालक भी दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है। नगरवासियों ने स्थानीय प्रशासन से इन मवेशियों के के मालिकों पर कार्यवाहीं की मांग की है। जिससे नगर की यातायात व्यवस्था सुचारू हो सके।
बाजार की नीलामी करा दी गुपचुप- सुरलाखापा से 15 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत धनोरा में सरपंच सचिव पर लोगों ने मनमानी के आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों के अनुसार सार्बजनिक साप्ताहिक बाजार गुप्त रूप से नीलाम की गई । धनोरा जनपद पंचायत हर्रई का आम साप्ताहिक बाजार प्रतिवर्ष की तरह 31 मार्च को नीलाम होता है।
किन्तु लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण तारीख आगे बढ़ा दी गई थी। इस दौरान धनोरा सरपंच के द्वारा गुपचुप तरीके से नीलमी कर दी गई। इस नीलामी के लिए न मुनादी की गई न ही पम्पलेट छापे गए। जिला प्रशासन से ग्रामीणों ने बाजार के चुपचाप नीलाम करने पर नाराजगी जताते हुए नीलामी पर ही रोक लगाने की मांग की है।

Home / Chhindwara / बीच सडक़ आवारा मवेशी बने परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो