scriptशुरू हुई जनगणना 2021 की प्रक्रिया, पढ़ें पूरी खबर | Census 2021 process started | Patrika News
छिंदवाड़ा

शुरू हुई जनगणना 2021 की प्रक्रिया, पढ़ें पूरी खबर

प्रथम चरण का जिलास्तरीय प्रशिक्षण आयोजित

छिंदवाड़ाFeb 16, 2020 / 11:41 pm

Rajendra Sharma

16_chw_08_dc.jpg
छिंदवाड़ा/ कलेक्टर एवं प्रमुख जिला जनगणना अधिकारी डॉ.श्रीनिवास शर्मा की अध्यक्षता में रविवार का कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जनगणना 2021 का कार्य दो चरणों में संपादित करने के उद्देश्य से प्रथम चरण का दो दिवसीय जिलास्तरीय प्रशिक्षण संपन्न हुआ।
संयुक्त कलेक्टर एवं जिला जनगणना अधिकारी दीपक वैद्य ने बताया कि प्रशिक्षण में अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रथम चरण में मकान सूचीकरण, मकानों की गणना और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर अद्यतन करने के लिए जनगणना निदेशालय भोपाल के सहायक निदेशक संतोष कुमार और अविनाश गुप्ता ने नगरीय क्षेत्र के आयुक्त नगर निगम, सभी नगरीय निकायों के मुख्य नगरपालिका अधिकारी, चार्ज अधिकारी और जनगणना लिपिकों को प्रशिक्षण दिया है। इस प्रशिक्षण में सभी अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।
राज्य कृषक सलाहकार परिषद की बैठक का आयोजन 17 फरवरी को

कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा के मार्गनिर्देशन में राज्य कृषक सलाहकार परिषद की अध्यक्षता में आगामी 17 फरवरी को शाम 4 बजे से कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि बैठक में सदस्यों से चर्चा के उपरांत प्राप्त फीडबैक से मुख्यमंत्री कमल नाथ मध्यप्रदेश शासन को अवगत कराया जाना है। अत: बैठक में नियत समय में अपनी विभागीय गतिविधियों की जानकारी के साथ उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे।

Home / Chhindwara / शुरू हुई जनगणना 2021 की प्रक्रिया, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो