जमीन पर नजर नहीं आ रहे परिवर्तन

शहर के अलग-अलग हिस्सों में निर्धारित स्थानों पर ऑटो स्टैंड बनाने का निर्णय लिया था। कुछ दिनों तक पुलिस की उठापटक भी जारी रही,कोई बड़ा बदलाव अभी तक नजर

By: babanrao pathe

Published: 18 Aug 2017, 12:04 PM IST

छिंदवाड़ा. शहर में ऑटो संचालन के लिए पुलिस ने कई तरह के नियम और कायदे लागू करने की योजना करीब छह माह पहले तैयार की थी। पुलिस की सारी कवायद फेल हो चुकी है, क्योंकि शहर में आज भी कई ऑटो नियम विरुद्ध पहले की तरह ही दौड़ रहे हैं। कोई बड़ा बदलाव अभी तक नजर नहीं आया है। ऑटो के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में स्टैंड बनाए जाने थे, लेकिन अभी तक एक भी स्टैंड बनकर तैयार नहीं हुआ है।


दरअसल, एसपी गौरव तिवारी ने व्यवस्थित ऑटो संचालन के लिए कुछ माह पहले योजना तैयार की थी। सभी ऑटो पर नंबर लिखवाने, ऑटो चालकों के सभी दस्तावेजों की जांच के बाद उन्हें पुलिस की तरफ से कार्ड जारी किया जाना था। चालकों को ड्रेस पहनने और नेम प्लेट लगाने की हिदायत भी दी गई थी। शहर के अलग-अलग हिस्सों में निर्धारित स्थानों पर ऑटो स्टैंड बनाने का निर्णय लिया था। कुछ दिनों तक पुलिस की उठापटक भी जारी रही, लेकिन इसके बाद हालात जस के तस हैं। ऑटो चालकों ने अपनी मर्जी से स्टैंड तैयार कर लिए हैं, जहां से वे सवारी लेकर चलते हैं। बहुत कम चालक ड्रेस में नजर आ रहे हैं। किराया भी मनमाना वसूला जा रहा है। बेतरतीब खड़े ऑटो के कारण आए दिन शहर के कुछ स्थानों पर ट्रैफिक भी जाम होता है।

शहर में दौड़ रहे पांच सौ ऑटो

जानकारी के अनुसार शहर में लगभग पांच ऑटो चल रहे हैं, लेकिन किसी भी ऑटो के खड़े होने और सवारी बिठाने के लिए स्टैंड तय नहीं हैं। चालक भी इसके लिए कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन इस समस्या का अभी तक समाधान नहीं हो पाया है। सुधार के लिए प्रयास तो कई बार किए गए, लेकिन उसका असर अभी तक कहीं भी दिखाई नहीं दे रहा है। नागपुर रोड पर स्थित इमलीखेड़ा में शुक्रवार रात दो बाइक सवार आपस में भिड़ गए। दुर्घटना में तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें १०८ एम्बुलेंस की टीम ने जिला अस्पताल पहुंचाया। सूचना के बाद मौके पर डायल १०० की टीम भी पहुंच चुकी थी।

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned