scriptमतदान दलों का दूसरा रेण्डमाइजेशन सम्पन्न | Chhindwara assembly election-2018 | Patrika News
छिंदवाड़ा

मतदान दलों का दूसरा रेण्डमाइजेशन सम्पन्न

सभी ऑब्जर्बर, सभी रिटर्निंग अधिकारी और नोडल अधिकारी मैन पावर सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थ

छिंदवाड़ाNov 13, 2018 / 10:03 pm

prabha shankar

Chhindwara assembly election-2018

Chhindwara assembly election-2018

छिंदवाड़ा. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी वेद प्रकाश की अध्यक्षता में मंगलवार को मतदान दलों का द्वितीय रेण्डमाइजेशन कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में हुआ। इस दौरान सभी ऑब्जर्बर, सभी रिटर्निंग अधिकारी और नोडल अधिकारी मैन पावर सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे। नोडल अधिकारी मैन पावर केपी भगत ने बताया कि जिले में एक हजार 930 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिसके लिए 2 हजार 125 मतदान दलों का गठन किया गया है। इसमें विधानसभा क्षेत्र जुन्नारदेव के 306, अमरवाड़ा के 359, चौरई के 296, सौंसर के 280, छिंदवाड़ा के 329, परासिया के 275 और पांढुर्ना के 280 मतदान दल शामिल हैं । रिजर्व में 195 मतदान दल रहेंगे ।
मतदान के कार्य में लगभग आठ हजार 500 कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे । उन्होंने बताया कि जिले में 28 पिंक पोलिंग बूथ बनाए हैं। इसी प्रकार नगरीय क्षेत्रों के 385 मतदान केंद्रों में संयुक्त मतदान दल रहेंगे जिसमें पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी क्रमांक एक पुरुष तथा मतदान अधिकारी क्रमांक दो और तीन महिला कर्मचारी शामिल होंगे।

दूसरा रेण्डमाइजेशन का काम कल
जिले के सातों विधानसभा क्षेत्रों में 15 नवम्बर को दोपहर 1.30 से शाम छह बजे तक कलेक्टर कार्यालय के एनआइसी कक्ष क्रमांक पांच में इवीएम और वीवी पेट का द्वितीय रेण्डमाइजेशन किया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वेद प्रकाश ने मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से इस दौरान उपस्थित रहने का अनुरोध किया है। उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं रिटर्निंग ऑफिसरों छिंदवाड़ा, सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों एवं रिटर्निंग ऑफिसरों, विधानसभा निर्वाचन के आइटी के नोडल अधिकारी तथा प्रभारी अधिकारी जिला सूचना और विज्ञान केंद्र को इस सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Home / Chhindwara / मतदान दलों का दूसरा रेण्डमाइजेशन सम्पन्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो